IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए टीम से हुआ बाहर

IPL 2024 के शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल बेहतरीन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जम्पा ने अपना नाम पूरे सीजन से व्यक्तिगत कारणों से वापस ले लिया है।

Rajasthan Royals

IPL 2024: टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (Tata IPL 2024) का आगाज होने में महज चंद घंटे बाकी हैं। इसी बीच एक IPL से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है, जोकि राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम के फैंस के लिए निराशाजनक होने वाली है। दरअसल, टीम का एक बेहतरीन खिलाड़ी ने सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है।

इस खिलाड़ी ने वापस लिया अपना नाम

IPL 2024 के शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल बेहतरीन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जम्पा ने अपना नाम पूरे सीजन से व्यक्तिगत कारणों से वापस ले लिया है। वहीं इस खिलाड़ी के जाने से टीम को खासा नुकसान झेलना पड़ सकता है। आपको बता दें IPL 2024 के ऑक्शन में इस बार टीम ने एडम जम्पा को 1.5 करोड़ रुपए के कॉन्ट्रैक्ट पर रिटेन कर रखा था। वहीं एडम जम्पा के पूरे सीजन से बाहर होने की पुष्टि ईएसपीएन क्रिकइन्फो के द्वारा की गई है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।