SRH VS RCB: रजत पाटीदार ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, एबी डिवीलियर्स को पीछे छोड़ बनाया रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रजत पाटीदार ने तूफानी पारी खेलते हुए 19 गेंदों में अर्धशतक बना लिया। वहीं इस पारी के बदौलत पाटीदार ने RCB टीम के सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले संयुक्त रुप से दूसरे खिलाड़ी बन चुके हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
Rajat Patidar

IPL 2024 SRH VS RCB: IPL 2024 का 41वां मैच SRH और RCB के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी रजत पाटीदार ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हुए हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

रजत पाटीदार ने बनाया रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रजत पाटीदार ने तूफानी पारी खेलते हुए 19 गेंदों में अर्धशतक बना लिया। वहीं इस पारी के बदौलत पाटीदार ने RCB टीम के सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले संयुक्त रुप से दूसरे खिलाड़ी बन चुके हैं। उनके साथ रॉबिन उथप्पा ने भी 19 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेली। आपको बता दें रजत पाटीदार ने 20 गेंदों में 5 छक्के और 2 चौके की मदद से 50 रन बनाए। वहीं RCB की टीम में यह कारनामा 11 सालों बाद देखने को मिला है, जब किसी बल्लेबाज ने सबसे तेज अर्धशतक लगाया हो।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।