IPL 2024: राशिद खान ने SRH के खिलाफ किया कारनामा, मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ गुजरात टाइटंस के बने पहले गेंदबाज

राशिद खान ने IPL 2017 में अपना डेब्यू मैच खेला था। 2022 के पहले राशिद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल थे। लेकिन 2022 से गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा है।

Rashid Khan

Rashid Khan IPL Career: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 12वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस दौरान जहां GT की टीम ने SRH को 7 विकेट से हराकर IPL 2024 में दूसरी बार जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस के राशिद खान ने एक नई उपलब्धि हासिल करने में कामयाबी हासिल कर ली है। आइए जानते हैं विस्तार से…

राशिद खान ने किया कारनामा

अफगानिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी राशिद खान ने IPL 2024 के 12वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम से एक नया कारनामा कर के दिखाया है। इस मुकाबले में राशिद खान ने 4 ओवर में 8.25 की इकोनॉमी से 33 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। वहीं जैसे ही राशिद ने विकेट हासिल किया, गुजरात टाइटंस की टीम में मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। आपको बता दें उन्होंने गुजरात की टीम से खेलते हुए सबसे ज्यादा 49 विकेट हासिल किया है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।