भारतीय टीम को बड़ा झटका, रविंद्र जडेजा एशिया कप 2022 से बाहर

उनकी जगह टीम में अब एक और ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। एशिया कप 2022 के लिए यूएई में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है, टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाने वाले जबरदस्त ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। पहले मैच में उन्होंने 35 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया था, जबकि हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ उन्होंने एक रन आउट के अलावा एक विकेट भी लिया था। उनकी जगह टीम में अब एक और ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में शामिल किया गया। बता दें, भारतीय टीम अपने दोनों शुरूआती मुकाबले जीतकर सुपर-4 में जगह बना चुकी है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से जारी प्रेस में बताया गया, “रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।”

ये भी पढ़े … अलीबाग में बनेगा विराट-अनुष्का का फार्महाउस, कपल ने 19 करोड़ में की डील पक्की

जडेजा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल भी चोट के चलते टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं।

रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी

दरअसल, जडेजा भारतीय टीम के पालनहार है, वह जब टीम को जरुरत होती है तब गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी से भी टीम को विपरीत परिस्थितियों से उभारते है। इतना ही नहीं प्रत्येक मुकाबले में वह अपनी लाजवाब फील्डिंग से कम से कम 10 से 15 रन बचाते है। उन्होंने अब तक 64 टी20 इंटरनेशनल में 457 रन बनाए हैं, जहां उनका स्ट्राइक रेट 125 का है। इसके अलावा इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 28 की औसत से 51 विकेट भी लिए हैं।

ये भी पढ़े … फर्जी डॉक्टर ने ली महिला की जान, IVF ट्रीटमेंट के दौरान हुई मौत

कम नहीं अक्षर पटेल

अक्षर पटेल भी एक बेहतरीन ऑलराउंडर की केटेगरी में आते हैं। वे अब तक 25 मैच में 21 विकेट ले चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 137 के स्ट्राइक रेट से 147 रन भी बनाए हैं।