रविंद्र जडेजा के रॉकेट थ्रो को देखकर विराट कोहली को याद आए कंचे, देखे रिएक्शन

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। रविंद्र जडेजा इस दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर हैं, इस बात में तो कोई शक नहीं रह गया है। जब भी वह फील्डिंग कर रहे होते हैं और कोई भी बल्लेबाज उनकी तरफ शॉट खेल देता है तो बाउंड्री तो बहुत दूर की बात है, शायद वह सिंगल रन लेने के लिए भी सोचता होगा क्योंकि जडेजा मैदान के किसी भी कोने से स्टंप पर डायरेक्ट थ्रो कर देते हैं। ऐसा ही एक नमूना बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले गए भारत बनाम हॉन्ग कॉन्ग मैच के दौरान देखने को मिला, जहां रविंद्र जडेजा ने हॉन्ग कॉन्ग के कप्तान निजाकत खान को डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट किया। यह वाक्य हांगकांग की पारी के छठे ओवर की आखरी गेंद पर हुआ।

अर्शदीप की आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे बल्लेबाज ने शॉट खेला जो सीधे जडेजा के पास गया, नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े निजाकत ने पहले तो रन लेने की कोशिश की लेकिन जैसे ही देखा की गेंद जडेजा के पास जा रही है वैसे ही उन्होंने इसका इरादा बदल लिया लेकिन इसके बावजूद जडेजा ने थ्रो किया जो सीधे स्टंपर जाकर लगा और तब तक निजाकत क्रीज में वापस नहीं पहुंच पाए। इस रन आउट के बाद मैदान पर सभी खिलाड़ियों का रिएक्शन देखने लायक था खासकर पूर्व कप्तान विराट कोहली का जिन्होंने दूर से ही कंचे खेलने का इशारा किया।

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की दमदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर 192 रन का कुल स्कोर हासिल किया। विराट कोहली ने जहां 44 गेंद पर 59 रन बनाए वही सूर्यकुमार यादव ने महज 26 बॉल पर ही 64 रन कूट डालें। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 98 रनों की साझेदारी की।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी हॉन्ग कॉन्ग की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 152 रन ही बना सकी। हांगकांग के लिए बाबर बाबर है आपने 41 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार आवेश खान अर्शदीप सिंह और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।


About Author
Avatar

Manuj Bhardwaj