RCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने खेली ऐतिहासिक पारी, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को 25 रनों से हराया

RCB vs SRH : इस बार के आईपीएल में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बन रहे है। जहां आरसीबी के साथ हुए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने एक ऐतिहासिक पारी खेली। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल में अपनी ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए आरसीबी को 25 रनों से हराकर मुकाबला अपने नाम किया।

RCB vs SRH : आईपीएल 2024 का 30वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच था। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। आरसीबी की ओर से दिनेश कार्तिक ने शानदार पारी खेली लेकिन वो टीम को जीत ना दिला सके।

हैदराबाद ने खेली ऐतिहासिक पारी

एम चिन्नास्वामी मैदान में उतरी हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम के लिए ट्रेविस हेड ने शतक और हेनरिच क्लासेन ने अर्धशतक पारी खेलकर हैदराबाद को जीत के करीब पहुंचा दिया। दोनों की जोड़ी ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 287 रनों का स्कोर खड़ा किया था। बता दें कि ये अब तक के आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर था। इसी के साथ हैदराबाद ने जीत के लिए आरसीबी को 288 का टारगेट दिया। जिसके जवाब में आरसीबी ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर सिर्फ 262 रनों पर ही सिमट गई। इसी के साथ हैदराबाद ने आरसीबी को 25 रनों से हराकर इस मैच को अपने नाम किया।

कार्तिक की अर्धशतकीय पारी नहीं आई काम

आरसीबी की ओर से खेल रहे दिनेश कार्तिक ने तूफानी पारी खेली। कार्तिक ने 35 गेंदों पर 83 रनों की साहसिक पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन उनका ये प्रयास आरसीबी को जीत नहीं दिला सका। दिनेश कार्तिक को 19वें ओवर में नटराजन ने उन्हें विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों कैच आउट करवाया। इसी के साथ आरसीबी की जीत की उम्मीद भी टूट गई। बता दें कि हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में आरसीबी की यह लगातार पांचवीं हार है।

विराट और डु प्लेसिस की साझेदारी

हैदाराबाद को हराने के लिए 288 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। दोनों ने साथ 6 ओवर में ही 80 रन बना दिए। जहां पर विराट कोहली ने 20 बॉल पर 42 रन बनाया वहीं कप्तान फाफ ने 28 गेंद पर 62 रन बनाया। लेकिन इनके आउट होते ही आरसीबी कुछ कमाल नहीं कर पाई लेकिन दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर उम्मीद जगाई।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News