Ind vs Eng: भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में बना ये खास रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ये कारनामा

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के युवा और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जासवाल ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। इस दौरान यशस्वी ने कुल 23 छक्के जड़े हैं। वहीं दूसरे नंबर भारत के ही स्पिन गेंदबाज रविंद्र जड़ेजा हैं।

Yashasvi Jaiswal

Ind vs Eng Test Series: भारत इस वक्त घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहा है, जिसका चौथा मुकाबला रांची के जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत 73 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 219 रन बनाए हैं। वहीं इंग्लैंड अभी भी 134 रनों से आगे हैं। इस टेस्ट सीरीज में कई रिकॉर्ड्स बन रहे हैं तो कई टूट रहे हैं। साथ ही बल्लेबाजों के बल्ले से जमकर छक्कों की बौछार हो रही है। जिसके चलते टेस्ट क्रिकेट में एक नया कारनामा हुआ है।

टेस्ट क्रिकेट में ये बना ये रिकॉर्ड

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अभी तक कुल 75 छक्के लग चुके हैं, जोकि पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी टेस्ट सीरीज में 75 छक्के लगे हो। वहीं इन छक्कों के कारण टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक छक्कों के लगाने का रिकॉर्ड बन चुका है। आपको बता दें इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में साल 2023 में ऐसा ही कारनामा हुआ था। इस दौरान पूरे सीरीज में कुल 74 छक्के लगे थे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।