IPL 2024: रोहित शर्मा इस सीजन में बनाएंगे ये रिकॉर्ड्स, T20 क्रिकेट में बनेंगे भारत के पहले बल्लेबाज

IPL के इतिहास में अभी तक सबसे ज्यादा कैच सुरेश रैना ने पकड़ा है, उन्होंने अब तक कुल 109 कैच पकड़े हैं, जबकि उनके बाद विराट कोहली और कायरॉन पोलार्ड के नाम शामिल हैं।

Rohit Sharma

IPL 2024 Rohit Sharma: टाटा इंडिया प्रीमियर लीग (IPL) का आगाज हो चुका है। इस बार कई टीमों के कप्तानों में बदलाव हुआ है, जिसमें मुंबई के टीम की कमान रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है। 17वें सीजन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस आज यानी शनिवार को गुजरात टाइटंस के बीच खेलेगी। इस सीजन में रोहित शर्मा बतौर खिलाड़ी MI की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं रोहित शर्मा इस सीजन में 3 रिकॉर्ड्स बनाने में कामयाब हो सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

IPL में ऐसा करने से 2 कमद दूर

IPL के इतिहास में अभी तक सबसे ज्यादा कैच सुरेश रैना ने पकड़ा है, उन्होंने अब तक कुल 109 कैच पकड़े हैं, जबकि उनके बाद विराट कोहली और कायरॉन पोलार्ड के नाम शामिल हैं। वहीं रोहित शर्मा अब तक कुल 98 कैचों के साथ चौथे नंबर पर हैं। अगर उन्हें इस सीजन में 2 कैच और पकड़ लिए तो IPL में 100 कैच हो जाएंगे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।