Royal Challengers Bangalore: IPL 2024 से पहले RCB ने बदला टीम का नाम, अब नए नाम से जानी जाएगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पढ़े खबर

Royal Challengers Bangalore: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2024 से पहले एक बड़ा निर्णय लिया है। दरअसल इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना नाम बदलकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर दिया है, दरअसल यह निर्णय महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) खिताब जीतने के दो दिन बाद टीम ने लिया है।

Royal Challengers Bangalore: आईपीएल के आगामी सीजन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए अब अपना नाम बदल लिया है। दरअसल अब रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम अपने नए नाम से जानी जाएगी। दरअसल आपको बता दें की रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की टीम अब रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के नाम से जानी जाएगी। दरअसल यह निर्णय टीम ने महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) का खिताब जीतने के दो दिन बाद लिया है।

इसकी जानकारी मंगलवार को टीम प्रबंधन ने दी है। दरअसल जानकारी देते हुए RCB की टीम प्रबंधन ने अपनी टीम का नया लोगो भी जारी किया है। जानकारी दे दें की इसकी जानकारी टीम प्रबंधन ने अपने ऑफिशियल X हैंडल पर दी है। आपको बता दें की विमेंस आईपीएल 2024 के इस सीजन में स्मृति मंधाना की टीम ने WPL खिताब अपने नाम किया है।

अपने लोगो में भी किया बदलाव:

दरअसल इसके साथ ही RCB के टीम मैनेजमेंट ने जानकारी देते हुए अपनी टीम का नया लोगो भी जारी किया है। टीम का नाम बदलने के साथ-साथ टीम ने अपना लोगो भी बदला है। दरअसल अब टीम के नए लोगो में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जगह पर बेंगलुरु नाम दिखाई देगा। जानकारी दे दें की लाल रंग में सुनहरे रंग से दहाड़ते हुए मुकुट वाले शेर का यह लोगो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। दरअसल टीम प्रबंधन ने ऑफिशियल पोस्ट करते हुए लोगो के साथ टीम का नाम बदलने की भी जानकारी कैप्शन में दी है।

जानकारी के अनुसार इसमें टीम प्रबधन ने लिखा है की “शहर जिसे हम प्यार करते हैं, विरासत जिसे हम अपनाते हैं और अब वक्त हमारे नए अध्याय का है। पेश है आपके सामने, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, आपकी टीम, आपकी आरसीबी।”


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।