RCB VS GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने 9 विकेट से गुजरात टाइटंस को हराया मैच, विल जैक्स ने खेली तूफानी पारी

गुजरात की गेंदबाजी की बात करें तो सिर्फ साईं किशोर विकेट निकालने में कामयाब रहे। उन्होंने 3 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट चटकाए।

Shashank Baranwal
Published on -
Royal Challengers Bangalore

IPL 2024 RCB VS GT: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 45वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और गुजरात टाइटंस के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। जहां RCB ने 9 विकेट से GT को हराकर मैच जीत लिया है। आपको बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 200 रन बनाई थी। वहीं 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरू की टीम ने 16 ओवर में ही 1 विकेट पर 206 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

विल जैक्स ने जड़ा शतक

गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के जीत के हीरो विल जैक्स रहे। उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए शानदार शतक जड़ा। इस दौरान विल जैक्स ने 41 गेंदों में 10 छक्के और 5 चौके की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। वहीं विराट कोहली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 3 छक्के और 4 चौके की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 70 रन बनाए।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।