RR vs DC Pitch Report: आज आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला, मैच से पहले यहां जानें पिच रिपोर्ट

RR vs DC Pitch Report: आईपीएल 2024 का आज नौवां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा। दोनों टीमों के बीच का मुकाबला कड़ी टक्कर का हो सकता है। अपने पहले मुकाबले में ही संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को हराया था। वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। तो चलिए जानते है मैच से पहले कैसी है आज की पिच रिपोर्ट।

Saumya Srivastava
Published on -

RR vs DC Pitch Report: आईपीएल 2024 का आज का मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है। दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ये मुकाबला भारतीय समयनुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा। एक ओर जहां राजस्थान रॉयल्स अपनी जीत को बरकरार रखना चाहेगे। तो वहीं दूसरी ओर पंत की निगाहें जीत पर रहेंगी।

पंत पर सबकी निगाहें

इस मैच में सबकी निगाहें ऋषभ पंत पर रहेंगी। एक्सीडेंट के बाद एक बार फिर से मैदान पर वापसी कर रहे पंत के सामने राजस्थान रॉयल्स एक चुनौती है। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने अपना पहला मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने जीत हासिल की। जबकि दिल्ली का पहला मुकाबला हैदराबाद के साथ था जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था।

कैसी है आज की पिच रिपोर्ट?

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ये मुकाबला सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले इस पिच पर राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला देखने को मिला था। इस पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजी करना आसान है। बल्लेबाज आसानी से बड़े बड़े शॉट लगा सकते है। साथ ही इस पिच से स्पिनर्स को मदद मिलती है। दोनों टीमों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स के पास स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल है। वहीं दूसरी टीम दिल्ली कैपिटल्स के पास कुलदीप यादव और अक्षर पटेल है।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल/नंद्रे बर्गर, आर अश्विन, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल शामिल हो सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार/कुमार कुशाग्र, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, खलील अहमद और ईशांत शर्मा शामिल हो सकते हैं।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News