Sarfaraz Khan शून्य पर हुए आउट, Kohli और Rohit भी सस्ते में लौटे, बारिश के कारण रुका खेल फिर हुआ शुरू, स्कोर 19/3

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। वहीं इस टेस्ट मैच में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को भी मौका दिया गया है। हालांकि सरफराज खान पहली पारी में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा और विराट कोहली भी पवेलियन की ओर लौट गए हैं।

Sarfaraz Khan शून्य पर हुए आउट, Kohli और Rohit भी सस्ते में लौटे, बारिश के कारण रुका खेल फिर हुआ शुरू, स्कोर 19/3

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। दरअसल इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। वहीं भारत को शुरूआती खेल में ही बड़े झटके लगे हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार प्लेयर विराट कोहली कम स्कोर पर आउट हो गए हैं। इसके साथ ही भारत को सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के रूप में तीसरा बड़ा झटका लगा है।

दरअसल पहले दिन का खेल रद्द हो जाने के बाद आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस टेस्ट मैच का दूसरा दिन है। वहीं मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने जबरदस्त शुरुआत की है। हालांकि कुछ देर ही मैच हो सका और फिर बारिश ने मैच में खलल डालते हुए मैच को रोक दिया है। वहीं भारत का स्कोर इस समय 13 रन है जबकि टीम ने अपने 3 अहम विकेट गवा दिए हैं।

Sarfaraz Khan को दिया गया मौका

वहीं इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का बड़ा निर्णय लिया। टीम में शुभमन गिल की जगह Sarfaraz Khan को मौका दिया गया है। दरअसल शुभमन गिल चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे हैं। वहीं उनकी अनुपस्थिति में टीम में Sarfaraz Khan खेल रहे हैं। हालांकि अपनी पहली पारी में Sarfaraz शून्य के स्कोर पर आउट हो गए हैं। दरअसल उन्हें मैट हेनरी ने डेवोन कॉन्वे के हाथों कैच कराया है।

Virat Kohli और Rohit Sharma भी हुए आउट

दरअसल इस मैच में Virat Kohli और Rohit Sharma भी कम स्कोर पर आउट हो गए हैं। विराट कोहली मात्र शून्य के स्कोर पर पवेलियन की ओर लौट गए हैं। कोहली विलियम ओरुर्के की बॉल पर ग्लेन फिलिप्स को कैच थमा बैठे और आउट हो गए। जबकि रोहित शर्मा ने भी टीम को मात्र 2 रन का योगदान दिया है। रोहित टिम साउदी की बॉल पर बोल्ड हो गए हैं। हालांकि अभी क्रीज पर ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल जमे हुए हैं। वहीं अब टीम को उम्मीद है कि दोनों प्लेयर टीम को संभालने में कामयाब होंगे।

यहां जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड की टीम : टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम ओरुर्के।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News