लगातार दूसरी करारी हार ने फिर तोड़ा करोड़ों भारतीयों का दिल, फ्लॉप साबित हुई कोहली की ब्रिगेड

डेस्क रिपोर्ट। और लगातार दूसरी हार ने भारत की अब सेमीफाइनल खेलने की उम्मीद लगभग खत्म कर दी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज खेला गया मैच सेमीफाइनल में पहुंचने के नजरिए से बेहद महत्वपूर्ण था। हारने के बाद अब भारत का विश्व कप में सफर लगभग खत्म हो गया क्योंकि ऐसा माना जा रहा था कि इस मैच को जीतने वाली टीम बाकी के तीन मैच जीतने में कामयाब होगी। भारतीय टीम ने पाकिस्तान से मैच गंवाने के बाद न्यूजीलैंड से भी करारी हार झेली। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप नज़र आई। टीम इंडिया 20 ओवर में महज 110 रन ही बना सकी। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने महज 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ये न्यूजीलैंड की पहली जीत है, वहीं भारत के लिए अब सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया है।

Gwalior News: बाजार में दिवाली की भीड़, पुलिस की चप्पे चप्पे पर नजर, NCC कैडेट, फॉरेस्ट गार्ड भी तैनात

भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला फैसला और यही इंडिया टीम के लिए गलत साबित हुआ। केएल राहुल और इशान किशन ओपनिंग के लिए उतरे लेकिन तीसरे ही ओवर में ये जोड़ी टूट गई। इशान किशन ने महज 4 रन बनाए, केएल राहुल भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा भी 14 ही रन बना सके। विराट कोहली ने भी 9 रन बनाए। पंत भी 19 गेंद में 12 रन बना सके।पंड्या ने 23 और जडेजा ने नाबाद 26 रन बनाकर किसी तरह टीम इंडिया को 100 के पार पहुंचाया लेकिन दुबई की पिच पर ये स्कोर बेहद कम था। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने महज 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। ईश सोढ़ी ने भी 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।साउदी और मिल्न को 1-1 विकेट मिला।

महिला डाक्टर से छेड़छाड़ करने वाले रेल्वे अधिकारी का तबादला, वीडियो हुआ था वायरल

वही बल्लेबाज़ी की पारी की शुरुआत करते हुए न्यूजीलैंड को 111 रनों का लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। शुरुआत खराब हुई मार्टिन गप्टिल 20 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें बुमराह ने आउट किया लेकिन इसके बाद डैरेल मिचेल ने केन विलियमसन के साथ मिलकर 72 रन जोड़कर मैच भारत से छीन लिया। मिचेल ने 35 गेंदों में 49 रन बनाए। मिचेल को भी जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भारत का अब सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल है। क्योंकि भारत के सामने अफ़ग़ानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया की चुनौती है। मान भी लें कि यदि भारत आने वाले तीनों मैचों में जीत हासिल करता है तो भी उसके 6 अंक ही होंगे लेकिन  2 मैच में बुरी हार के कारण रन रेट कम होगा जिसके कारण दूसरी टीमों को फायदा होगा। रन रेट के आधार पर न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम भारत से आगे रह सकती है।