IPL 2024: शुभमन गिल को लगा दोहरा झटका, पहले चेन्नई से हारे, अब आईपीएल काउंसिल से मिली सजा

मंगलवार को मिली हार से जहां GT की टीम तीसरे स्थान से 6ठें स्थान पर पहुंच गई, वहीं चेन्नई की टीम दूसरे स्थान से पहले पोजिशन पर पहुंच गई।

Shubman Gill

IPL 2024 Shubman Gill Fined: IPL 2024 का 7वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मंगलवार को खेला गया। इस मैच में जहां चेन्नई ने 63 रनों से हराकर गुजरात की टीम को झटका दिया था, वहीं दूसरी तरफ IPL काउंसिल ने भी गुजरात टाइटंस को कोड ऑफ कंडक्ट के तहत एक बड़ा झटका दिया है, जिससे शुभमन गिल की दिक्कते बढ़ गई।

IPL के तरफ से मिली ये सजा

गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान शुभमन गिल को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, गिल को IPL के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत धीमी गति से ओवर डालने का दोषी पाया गया है, जिसके कारण IPL काउंसिल ने शुभमन गिल के खिलाफ 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया है। वहीं धीमी गति से ओवर फेंकने के कारण IPL 2024 में जुर्माना झेलने वाले पहले कप्तान बन गए हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।