T20 वर्ल्ड कप से पहले सामने आई बड़ी खबर, BCCI से इस दिग्गज की होने वाली है छुट्टी

सौरव गांगुली 18 अक्टूबर के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर नहीं रहेंगे।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। T20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) खेलने के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है। टूर्नामेंट की तैयारियां टीम ने जोर-शोर से शुरू कर दी है। इस बीच इंडिया के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप के बीच BCCI यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से एक दिग्गज की छुट्टी होने वाली है।

बीसीसीआई अध्यक्ष पद को लेकर इस समय कई खबरें सामने आ रही है। बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि 18 अक्टूबर के बाद सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई का हिस्सा नहीं रहेंगे। गुरुवार को बीसीसीआई के दिग्गजों ने दो बैठक आयोजित की। बैठक में यह फैसला लिया गया कि सौरव गांगुली जो फिलहाल बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं वह अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस बैठक में मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल शामिल थे।

Must Read- RBI जल्द जारी करेगा ई-रुपया, डिजिटल करेंसी को लेकर जारी किया गया कॉन्सेप्ट नोट

खबरों के मुताबिक पहली बैठक एक होटल में और दूसरी बैठक भाजपा के मंत्री के घर पर आयोजित की गई। बैठक में यह फैसला लिया गया कि सौरव गांगुली आने वाले अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। जय शाह सचिव पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं ऐसी जानकारी सामने आई है। गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटने के बाद दो नए दावेदारों के नाम भी सामने आए।

सौरव गांगुली जब बीसीसीआई का अध्यक्ष पद छोड़ देंगे उसके बाद रोजर बिन्नी जो 1983 वर्ल्ड कप में टीम के सदस्य थे और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला में से एक अध्यक्ष और दूसरे को आईपीएल चेयरमैन बनाया जा सकता है। इसके अलावा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के भाई अरुण ठाकुर भी अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन करने वाले हैं। सौरव गांगुली के अलावा आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज भी नॉमिनेशन नहीं भर सकेंगे। बता दें कि बीसीसीआई का चुनाव 18 अक्टूबर को मुंबई में संपन्न किया जाएगा।