साउथ अफ्रीका की शानदार जीत, बांग्लादेश को 149 रनों से हराया

SA vs BAN

ICC World Cup 2023 South Africa Vs Bangladesh : साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 149 रनों से मैच हरा दिया। 382 रन का पीछा करने उतारी बांग्लादेश की टीम ने 46.4 ओवर में 233 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा महमदुल्लाह ने 111 गेंदों में 11 चौकों 4 छक्कों की मदद से 111 रन बनाया। लेकिन इनकी यह शतकीय पारी बेकार गई। साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट 3 जेराल्ड कूट्जी ने लिया। वहीं मार्को यानसन, कगिसो रबाडा और लिजाड विलियम्स ने 2-2 विकेट और केशव महाराज ने 1 विकेट लिया।

आपको बता दें  वर्ल्ड कप 2023 का 23वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 382 रन बनाए। जवाब में उतरी बांग्लादेश टीम ने दो ओवर में 12 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने 174 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन ने 90 रन बनाए। एडन मार्करम ने 60 और डेविड मिलर ने 34 रन बनाए है। वहीं बांग्लादेश के लिए हसन महमूद को दो और मेहदी हसन मिराज, शोरिफुल इस्लाम, शाकिब अल हसन को एक-एक विकेट मिले।

बता दें कि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की मैच में आज वापसी हुई है। वो चोटिल होने की वजह से भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेल सके थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा आज के मैच में नहीं खेलेंगे। वो पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे। बावुमा बीमार हैं। उनकी गैरमौजूदगी में ऐडन मार्करम ने टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का पांचवां मैच रहेगा। बांग्लादेश को चार में से तीन में हार और महज एक में जीत मिली है। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका को 4 में से तीन में जीत और केवल एक में हार मिली है।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डसन, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, जेराल्ड कूट्जी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और लिजाड विलियम्स।

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, नसुम अहमद, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News