इंग्लैंड की शर्मनाक हार, दक्षिण अफ्रीका ने 229 रनों से दर्ज की जीत

South Africa

ICC World Cup 2023 South Africa Vs England : साउथ अफ्रीका बनाम इंग्लैंड के मुकाबले में दक्षिष अफ्रीका ने 229 रनों से इंग्लैण्ड को हरा दिया है। 399 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैण्ड की टीम 22 ओवर में 170 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैण्ड की तरफ से सबसे ज्यादा रन मार्क वुड ने 17 गेंदों में 43 रन बनाया। जिसमें 2 चौके और 5 छक्के शामिल थे। विश्व कप के 20वां मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 399 रन बनाए। हेनरिक क्लासन ने 61 बॉल पर सेंचुरी लगाई।

साउथ अफ्रीका टीम के लिए हेनरिक क्लासेन ने 67 गेंद पर 109 रन बनाए। और रीजा हेंड्रिक्स ने 85, मार्को यानसन ने 75, रासी वान डर डसन ने 60 और ऐडन मार्करम ने 42 रन बनाए। इंग्लैंड से रीस टॉप्ली ने 3 विकेट लिए। वहीं आदिल रशीद और गस एटकिंसन को 2-2 विकेट मिले।

इंग्लैंड टीम की प्लेइंग-11 में तीन बदलाव हुए हैं। बेन स्टोक्स की चोट से वापसी हुई है। वहीं क्रिस वोक्स की जगह डेविड विली और सैम करेन की जगह गस एटकिंसन खेलेंगे। और साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। बावुमा बीमार हैं। उनकी गैरमौजूदगी में एडेन मार्करम टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), डेविड विली, आदिल राशिद, गस एटकिंसन, मार्क वुड, रीस टॉप्ली।

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डसन, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, मार्को यानसन, जेराल्ड कूट्जी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News