एक और टक्कर : क्रिकेट के मैदान में भिड़े सपा-बीजेपी के विधायक, इस टीम ने मारी बाजी

अभी कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के सियासी मैदान पर आमने-सामने रही समाजवादी पार्टी और बीजेपी एक बार फिर से एक दूसरे का सामना करती हुई नजर आई, लेकिन ये विधानसभा का अखाड़ा या मतदाताओं को लुभाने के लिए नहीं बल्कि क्रिकेट का मैदान था।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अभी कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के सियासी मैदान पर आमने-सामने रही समाजवादी पार्टी और बीजेपी एक बार फिर से एक दूसरे का सामना करती हुई नजर आई, लेकिन ये विधानसभा का अखाड़ा या मतदाताओं को लुभाने के लिए नहीं बल्कि क्रिकेट का मैदान था, जहां लखनऊ के मशहूर केडी सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम पर सपा और बीजेपी के विधायकों के बीच एक फ्रेंडली मैच का आयोजन किया गया।

पिछले विधानसभा चुनावों में भले ही बीजेपी ने सपा को शिकस्त दी हो लेकिन क्रिकेट के मैदान पर सपा की टीम ने बीजेपी को 5 विकेट से मात दी। 16-16 ओवर के इस मैच में भाजपा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए, जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए समाजवादी पार्टी की टीम ने सिर्फ 14वें ओवर में ही 5 विकेट खोकर 91 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

समाजवादी पार्टी की तरफ से सबसे ज्यादा 36 रन कप्तान विधायक राम सिंह पटेल ने बनाए और पार्टी को जीत तक पहुंचाया। वहीं बीजेपी की तरफ से सलामी बल्लेबाज रितेश गुप्ता ने सर्वाधिक 37 रन तथा पीएन पाठक ने 24 रन बनाए। इन तीनों बल्लेबाज़ों के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं सका।

सपा के कप्तान राम सिंह पटेल को उनकी मैच जीताऊ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया।

इस जीत के बाद सपा विधायकों की टीम सीधा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के आवास पहुंची, जहां अखिलेश यादव को उन्होंने विजेता ट्रॉफी थमाई। अखिलेश ने भी अपनी विजेता टीम को बधाई दी।