Sports: IPL 2022 में शतक जड़कर इस बल्लेबाज ने रच दिया इतिहास

IPL 2022 का पहला शतक आ चुका है राजस्थान की टीम से। राजस्थान के बल्लेबाज ने लगाया पूरे ग्राउंड में चौका छक्का।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। जोस बटलर ने आज शनिवार को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट पर 193 रन पर पहुंचाने के लिए आईपीएल 2022 का पहला शतक जड़ दिया है। बल्लेबाजी में भेजे जाने के बाद पारी की शुरुआत करते हुए, बटलर ने 68 गेंदों में 100 रनों की तूफानी पारी खेली, जो आईपीएल के इतिहास में उनका दूसरा शतक है। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें – Lifestyle: क्या आप भी आए दिन तनाव, चिंता और उदासी से ग्रसित रहते हैं तो यह 5 तरीके देंगे आपको राहत

जोस बटलर का यह दूसरा आईपीएल शतक है और मौजूदा संस्करण का पहला शतक। शतक बनाने के लिए जोस बटलर ने पूरे ग्राउंड में शॉट खेले। वो भी उस समय जब शुरुआती इसके जल्दी गिर गए हो। यशस्वी जायसवाल (1) और देवदत्त पडिक्कल (7) सस्ते में आउट हो गए थे इनिंग की शुरुआत में ही। कप्तान संजू सैमसन (21 गेंदों में 30 रन) ने उपयोगी पारी खेली। उन्होंने बटलर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। शिम्रोन हेटमायर (14 गेंदों में 35 रन; 3×4; 3×6) ने देर से ही सही गेंदबाजी टीम की मुश्किलें बढ़ा दीं।

यह भी पढ़ें – Navratri Special : व्रत में अगर खाने का मन करे स्वीट डिश, तो झटपट बना लीजिए सिंघाड़े के आटे का केक

बटलर ने मात्र 66 गेंदों में ही अपना शतक जड़ दिया। लेकिन 1 गेंद के बाद ही वह जसप्रीत बुमराह की गेंद पर हिट करने के चक्कर में सदी यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड हो गए। लेकिन जाने से पहले उन्होंने अपने टीम को एक अच्छे स्कोर पर ले जाकर छोड़ा। मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह और टीमल मिल्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 – 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें – अगर नेलपेंट को बनाना चाहती हैं लॉन्ग लास्टिंग तो जरुर अपनाएं ये 5 टिप्स

लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी मुंबई इंडियंस टीम ने 15 रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गँवा दिया लेकिन मैच में वापसी करते हुए समाचार लिखे जाने तक 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 94 रन बना लिए थे।