अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, इन खिलड़ियों को मिली जगह

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मुकाबला कोलंबों के एसएस क्लब में 2 फरवरी से खेला जाएगा। जिसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें धनंजया डी सिल्वा को टीम की कमान सौंपी गई है।

Shashank Baranwal
Published on -
Sl vs Afg

SL vs AFG: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच होने वाला है। जिसे श्रीलंका के कोलंबो में एसएस क्लब में 2 फरवरी को खेला जाएगा। जिसके लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम के स्क्वॉड में 3 नए खिलाड़ियों को मौका मिला है। वहीं टीम की कमान धनंजया डी सिल्वा के हाथों में मिली है।

ये हैं तीन नए खिलाड़ी

बता दें अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबले में श्रीलंका ने तीन अनकैप्ड खिलाड़ी को मौका दिया है। जिन्होंने पहले श्रीलंका की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेला है। जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज लाहिरू उदारा, तेज गेंदबाज मिलन रथनायके और चमिका गुणसेकरा का नाम शामिल है।

वनडे और T20 सीरीज भी होगा

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के बाद वनडे और T20 सीरीज भी होनी है। बता दें 3 मैचों की वनडे सीरीज 9 फरवरी से खेला जाएगा। जबकि 3 T20 मैचों की सीरीज 17 फरवरी से खेला जाएगा।

ये रही दोनों टीमों की स्क्वॉड

श्रीलंका- धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कुसल मेंडिस (उप-कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुष्का, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सदीरा समरविक्रमा, रमेश मेंडिस, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, कासुन राजिथा, कामिन्दु मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, लाहिरू उदारा, चमिका गुणसेकरा और मिलन रथनायके शामिल हैं।

अफगानिस्तान- हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उपकप्तान), इब्राहिम जादरान, अब्दुल मलिक, नूर अली जादरान, बहिर शाह, नासिर जमाल, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), कैस अहमद, जिया-उर-रहमान, जहीर खान, यामीन अहमदजई, निजात मसूद, मोहम्मद सलीम और नवीद जादरान खिलाड़ी शामिल हैं।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News