World Cup 2023 : बांग्लादेश की शानदार जीत, श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

Amit Sengar
Updated on -
Bangladesh won

Sri Lanka Vs Bangladesh World Cup 2023 : विश्व कप का 38वां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर खेला गया, श्रीलंकाई टीम दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 279 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में उतरी बांग्लादेश ने 41.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने श्रीलंका पर विश्व कप में पहली जीत हासिल की है।

बांग्लादेश ने औसत शुरुआत की। वहीं टीम के लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने 101 गेंद पर 90 रन व शाकिब अल हसन ने 65 गेंद में 82 रन बनाए। लिटन दास ने 23 रन, महमूदुल्लाह ने 22 रन, तौहिद हृदय ने 15 रन, मुशफिकुर रहीम ने 10 रन, तंजिद हसन ने 9, मेहदी हसन ने 5 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं तंजीम हसन शाकिब 5 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने तीन विकेट झटके। महीष तीक्ष्णा और एंजेलो मैथ्यूज ने दो-दो विकेट लिए।

श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज चरिथ असालंका ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। पथुम निसांका और सदीर समरविक्रमा ने 41-41 रन का योगदान दिया। धनंजय डि सिल्वा ने 34, महीश तीक्ष्णा ने 22 और कुसल मेंडिस ने 19 रन बनाए। बांग्लादेश के तंजिम हसन शाकिब ने तीन विकेट लिए। शाकिब अल हसन और शोरिफुल इस्लाम को दो-दो विकेट मिले। मेहदी हसन ने एक विकेट लिया।

श्रीलंकाई टीम ने दो बदलाव किए हैं। कुसल परेरा और धनंजय डी सिल्वा की वापसी हुई है। चमिका करुणारत्ने और दुशन हेमंता को बाहर किया गया है। वहीं बांग्लादेश की टीम में एक बदलाव हुआ। मुस्तफिजुर रहमान की जगह तंजीम हसन को शामिल किया गया।

यह है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

श्रीलंका : कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका।

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और तंजीम हसन।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News