World Cup 2023 : बांग्लादेश की शानदार जीत, श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

Amit Sengar
Updated on -
Bangladesh won

Sri Lanka Vs Bangladesh World Cup 2023 : विश्व कप का 38वां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर खेला गया, श्रीलंकाई टीम दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 279 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में उतरी बांग्लादेश ने 41.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने श्रीलंका पर विश्व कप में पहली जीत हासिल की है।

बांग्लादेश ने औसत शुरुआत की। वहीं टीम के लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने 101 गेंद पर 90 रन व शाकिब अल हसन ने 65 गेंद में 82 रन बनाए। लिटन दास ने 23 रन, महमूदुल्लाह ने 22 रन, तौहिद हृदय ने 15 रन, मुशफिकुर रहीम ने 10 रन, तंजिद हसन ने 9, मेहदी हसन ने 5 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं तंजीम हसन शाकिब 5 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने तीन विकेट झटके। महीष तीक्ष्णा और एंजेलो मैथ्यूज ने दो-दो विकेट लिए।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”