IPL 2024: लखनऊ सुपरजायंट्स को मिली करारी हार, हैदराबाद ने 10 विकेट से जीता मैच, ट्रेविस-अभिषेक ने खेली तूफानी पारी

लखनऊ की तरफ से सबसे ज्यादा रन आयुष बडोनी ने बनाए। इस दौरान बडोनी ने 30 गेंदों में 9 चौके की मदद से 55 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

Shashank Baranwal
Published on -
srh

IPL 2024 SRH VS LSG: IPL 2024 का 57वां मुकाबला LSG vs SRH के बीच राजीव गांधी स्टेडियम, हैदराबाद में खेला गया, जहां सनराइजर्स हैदराबाद की तूफानी पारी के आगे लखनऊ की टीम न टिक सकी और 10 विकेट से मैच हार गई। आपको बता दें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 165 रन बनाई। वहीं 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराईजर्स हैदरबाद की टीम ने 9.4 ओवर में ही 167 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ट्रेविस और अभिषेक ने खेली तूफानी पारी

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच को 10 विकेट से जिता दिया। इन दोनों खिलाड़ियों के आगे लखनऊ सुपरजायंट्स के बल्लेबाज पस्त नजर आए। आपको बता दें ट्रैविस हेड ने तूफानी पारी खेली। इस दौरान हेड ने 30 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्के की मदद से नाबाद 89 रन बनाए। वहीं अभिषेक शर्मा ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में नाबाद 75 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने भी 6 छक्के और 8 चौके लगाए।

आयुष बडोनी की पारी गई बेकार

लखनऊ की तरफ से सबसे ज्यादा रन आयुष बडोनी ने बनाए। इस दौरान बडोनी ने 30 गेंदों में 9 चौके की मदद से 55 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं निकोलस पूरन ने 26 गेंदों में 1 छक्का और 6 चौके की मदद से नाबाद 48 रन बनाए। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों की पारी टीम के काम न आ सकी।

भुवनेश्व कुमार ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। वहीं दूसरी तरफ कप्तान पैट कमिंस को 1 विकेट मिला, जबकि कमिंस के हाथों ही क्रुणाल पांड्या रन आउट हो गए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद- ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), जयदेव उनादकट, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत।

इम्पैक्ट प्लेयर- अभिषेक शर्मा, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल, ग्लेन फिलिप्स।

लखनऊ सुपर जाएंट्स- केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्विंटन डिकॉक, आयुष बदोनी, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, यश ठाकुर, कृष्णप्पा गौतम, , नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई।

इम्पैक्ट प्लेयर- युद्धवीर सिंह, मणिमारन सिद्धार्थ, देवदत्त पडिक्कल, अमित मिश्रा, एश्टन टर्नर।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News