IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को दी 6 विकेट से मात, पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंची टीम

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी करते हुए टी नटराजन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट निकाले। इसके अलावा पैट कमिंस और विजयकांत को 1-1 विकेट मिला।

Sunrisers Hyderabad

IPL 2024 PBKS VS SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 69वां मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशन स्टेडियम में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। जहां PBKS को 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। आपको बता दें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 214 रन बनाए। वहीं, 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 19.1 ओवर में 6 विकेट पर 215 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पॉइंट्स टेबल में पहुंची दूसरे पायदान पर

पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद IPL पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। दरअसल, इस जीत के पहले टीम 15 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर थी। लेकिन 5 गेंद शेष रहते 6 विकेट से जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 17 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर आ गई। आपको बता दें टीम ने 14 मुकाबलों में से 5 में हार का सामना करना पड़ा था, जबकि 8 मैचों में जीत दर्ज की थी। वहीं, एख मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया था।

अभिषेक शर्मा ने खेली तूफानी पारी

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 235.71 के स्ट्राइक रेट से 28 गेंदों में 6 छक्के और 5 चौके की मदद से 66 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, दूसरी तरफ सबसे ज्यादा रन हेनरिक क्लासेन ने बनाया। उन्होंने 26 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौके की मदद से 42 रन बनाया।

बात करें पंजाब किंग्स की गेंदबाजी की तो सबसे ज्यादा विकेट अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने निकाले। इन दोनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाने में सफल रहे। वहीं दूसरी तरफ शशांक सिंह और हरप्रीत बराड़ को 1-1 विकेट मिला।

प्रभसिमरन सिंह की मेहनत पर फिरा पानी

पंजाब किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन प्रभसिमरन सिंह ने बनाया, लेकिन उनकी मेहनत पर पानी फिर गया। सिंह ने 45 गेंदों में 4 छक्के और 7 चौके की मदद से 71 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ राइली रूसो ने 24 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौके की मदद से 49 रन बनाए।

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी करते हुए टी नटराजन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट निकाले। इसके अलावा पैट कमिंस और विजयकांत को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स- प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर/कप्तान), अथर्व तायदे, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, ऋषि धवन, हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर।

इम्पैक्ट प्लेयर- तनय त्यागराजन, अर्शदीप सिंह, विद्वत कवेरप्पा, प्रिंस चौधरी, हरप्रीत सिंह भाटिया।

सनराइजर्स हैदराबाद- अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नीतीश रेड्डी, अब्दुल समद, , हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), सनवीर सिंह, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), विजयकांत व्यासकांत, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर- ट्रेविस हेड, ग्लेन फिलिप्स, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट, वाशिंगटन सुंदर।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।