T20 Cricket World Cup 2021 : भारत की उम्मीदें बरकरार, स्कॉटलैंड को हराया

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। T20 Cricket World Cup 2021 में भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। भारत की ओर से सूर्य कुमार ने विजयी छक्का लगाकर जीत दिलाई। स्कॉटलैंड के 85 रन के कमजोर स्कोर के आगे भारत ने केवल 6.3 ओवर में यह मैच जीत लिया।

Google Account : 9 तारीख से बदल रहा है लॉगिन प्रोसेस, स्टेप फॉलो नहीं करने पर हो जाएंगे log out

भारत की 8 विकेट से जीत में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका केएल राहुल की रही जिन्होंने 50 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारत के इस मैच में जीत से कुल 4 अंक हो गए हैं और उसका रन औसत अफगानिस्तान से बेहतर 1.62 हो गया है। इस मैच में भारत की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं। अगर अफ़गानिस्तान न्यूजीलैंड को अपने मैच में हरा देता है तो फिर भारत सेमीफाइनल खेल सकता है।

इस मैच में भारत शुरू से ही स्कॉटलैंड पर हावी रहा। अपना जन्मदिन मना रहे कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और स्कॉटलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। स्कॉटलैंड की ओर से सबसे ज्यादा स्कोर जी मुंशी ही बना सके जिन्होंने 24 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। जवाब में भारत को अफगानिस्तान का रन रेट पार करने के लिए 49 गेंदों में 86 रन बनाने थे लेकिन भारत ने केवल 39 गेंदों में ही यह रन बना लिए।