T20 World Cup 2022: नीदरलैंड की शानदार जीत के साथ भारतीय टीम ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश, इस टीम से होगा अगला मुकाबला

रविवार को एक अन्य मुकाबला भारत और जिंबाब्वे के बीच भी देखने को मिलेगा। ग्रुप 2 में जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम 8 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज रहेगी। वहीं गुरुवार को Adelaide में दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से होना है।

खेल, डेस्क रिपोर्ट।  नीदरलैंड ने रविवार को Adelaide में खेले गए टी-20 विश्वकप (T20 World cup 2022) मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से मात दी है। नीदरलैंड की इस जीत का सबसे बड़ा फायदा भारतीय टीम (India Team) को मिला है, दरअसल नीदरलैंड की साउथ अफ्रीका पर इस जीत के बाद भारतीय टीम (India into semifinal) सीधे-सीधे सेमीफाइनल (Group 2 semifinalist) में प्रवेश कर चुकी है।

नीदरलैंड की जीत से सेमीफाइनल में भारत की सीट सुनिश्चित होने के साथ ही अब T20 विश्व कप का अगला मुकाबला बांग्लादेश और पाकिस्तान में खेला जा रहा है। इन दोनों टीम के बीच जीत दर्ज करने वाली टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी।

इससे पहले ग्रुप 1 से न्यूजीलैंड पहले ऐसी टीम थी, जिसने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी। श्रीलंका और इंग्लैंड मुकाबले में इंग्लैंड ने श्रीलंका पर अपनी जीत के साथ ही सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली थी।

वही ग्रुप 2 से भारतीय टीम पहली टीम बनी है, जिसने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इस लिहाज से भारतीय टीम का अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ खेला जा सकता है।

नीदरलैंड साउथ अफ्रीका के मैच की बात करें तो नीदरलैंड ने अपने शीर्ष क्रम से सामूहिक प्रयास से चार विकेट पर 158 रन जुटाए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से कॉलिंग ने सर्वाधिक 26 गेंद में नाबाद 41 रनों की पारी खेली थी।

Read More : भोपाल में तैयार होगा MP का पहला डबल डेकर फ्लाईओवर, 250 करोड़ रुपए होंगे खर्च, भोपाल-इंदौर के लोगों को मिलेगा लाभ

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 8 विकेट खोकर 145 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक रन Russow द्वारा 25 रनों की पारी खेली गई थी।

रविवार को एक अन्य मुकाबला भारत और जिंबाब्वे के बीच भी देखने को मिलेगा। ग्रुप 2 में जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम 8 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज रहेगी। वहीं गुरुवार को Adelaide में दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से होना है। वही यदि आज जिंबाब्वे भारत और अपनी जीत दर्ज करता है तो ऐसे में बुधवार को भारतीय टीम का मुकाबला सिडनी में ग्रुप 1 के पहले सेमीफाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के साथ खेला जाएगा।