T20 World Cup : ईसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम का किया ऐलान, इन खिलाडियों की हुई वापसी

टी20 वर्ल्ड कप के साथ-साथ सितंबर में पाकिस्तान के दौरे के लिए टी20 टीम में शामिल किया गया है।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। ईसीबी (ecb) ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप (t20 world cup) और पाकिस्तान दौरे के लिए के लिए इंग्लैंड ने अपनी 19 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। जोस बटलर टीम की अगुवाई करेंगे। वहीं, सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को बाहर कर दिया गया है। वहीं बेन स्टोक्स क्रिस वोक्स और मार्क वुड की टीम में वापसी हुई है और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के साथ-साथ सितंबर में पाकिस्तान के दौरे के लिए टी20 टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि वुड, स्टोक्स और वोक्स ने इस साल एक भी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। इसके बावजूद उन्हें टीम का मौका मिला है। वहीं, खराब फॉर्म में चल रहे धाकड़ खिलाड़ी जेसन रॉय को वर्ल्ड कप और पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला मैच 22 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ पर्थ में खेलेगा। जोस बटलर की टीम 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से जबकि एक नवंबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। वर्ल्ड कप का फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। वहीं पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड के कई स्टार खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इनमें बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन और क्रिस जॉर्डन जैसे प्लेयर शामिल हैं।

इंग्लैंड टी-20 विश्व कप टीम
जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशिद, फिल सॉल्ट, रीस टोपली, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड

T20 World Cup : ईसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम का किया ऐलान, इन खिलाडियों की हुई वापसी

रिजर्व खिलाड़ी: लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टाइमल मिल्स।

पाकिस्तान दौरे के लिए इंग्लैंड की टी-20 टीम
जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टॉम हेल्म, विल जैक, डेविड मालन, आदिल रशिद , फिल सॉल्ट, ओली स्टोन, रीस टोपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड, मार्क वुड।