टाटा ने 2500 करोड़ रुपए में खरीदे IPL के टाइटल राइट्स, 2028 तक करेगा स्पॉन्सर

IPL News: इंडियन प्रीमियर लीग के टाइटल राइट्स के लिए बीसीसीआई ने इस बार के टाइटल राइट्स के लिए चयन प्रक्रिया में टेंडर जारी किया गया था, जिसमें बीसीसीआई ने अच्छे प्रदर्शन करने वाली कंपनियों से बोली मांगी थी। इसमें टाटा ग्रुप और एक आदित्य बिरला ग्रुप ने बोली लगाई थी। इससे पहले बीसीसीआई ने चीनी कंपनियों को स्पॉन्सरशिप में शामिल नहीं करने का फैसला किया था। टेंडर डॉक्यूमेंट खरीदने के बाद बीसीसीआई को 500 करोड़ रुपए के एक चेक के साथ टाटा ग्रुप ने टाइटल राइट्स खरीद लिए हैं।

स्पॉन्सरशिप की अहमियत:

IPL के टाइटल राइट्स को टाटा ग्रुप ने 2028 तक खरीद लिया है, जिससे उन्हें टूर्नामेंट के प्रमुख स्पॉन्सर के रूप में दृष्टिगत करेगा। इस स्पॉन्सरशिप से IPL को और भी पॉपुलैरिटी मिलेगी और खेल के प्रति लोगों की रुचि बनी रहेगी।

एक IPL सीजन के लिए 500 करोड़:

टाटा ग्रुप ने इस स्पॉन्सरशिप के लिए एक सीजन के लिए 500 करोड़ रुपए का चेक जमा किया है, जिससे उन्हें 2028 तक टूर्नामेंट के स्पॉन्सर बनने का अधिकार मिलेगा। यह समझा जा रहा है कि इस स्पॉन्सरशिप से टाटा ग्रुप को बड़ी मात्रा में प्रचार-प्रसार और ब्रांड संबंधित लाभ होगा।

सूचना के अनुसार, टाटा ग्रुप ने IPL के स्पॉन्सर बनने का फैसला किया है, जो 2028 तक रहेगा और इसके लिए उन्होंने 2500 करोड़ रुपए का भुगतान किया है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News