T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा कप्तान, हार्दिक पांड्या बने रहेंगे वाइस कैप्टन

भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 05 जून, 2024 को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा।

Amit Sengar
Published on -
rohit & hardik

T20 World Cup : आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट टी20 विश्व कप खेला जाना है। जिसकी शुरुआत 1 जून से होने जा रही है, जो वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। मंगलवार 30 अप्रैल को अहमदाबाद में हुई बैठक में 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे।

हार्दिक पांड्या बने रहेंगे वाइस कैप्टन

बता दें कि आईपीएल में फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पंड्या को उपकप्तान चुना गया हैं। हालांकि, केएल राहुल टीम से बाहर हैं, जबकि ऋषभ पंत और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर हैं। रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर यशस्वी जायसवाल होंगे। वहीं विराट कोहली तीसरे नंबर पर दिखाई देंगे। माना जा रहा था कि हार्दिक पंड्या को टीम में शामिल नहीं करना चाहिए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। चयनकर्ताओं ने उनपर विश्वास जताया है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”