Team India Head Coach: भारतीय किक्रेट टीम को जल्द मिलेगा नया कोच, शॉर्टलिस्ट किए जा चुके हैं दो नाम

Team India Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से नया कोच टीम की कमान संभालेंगा।

Team India Head Coach: टी20 विश्व कप के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो चुका है। अब सभी को इंतजार है उस नाम का जो टीम की कमान संभालेगा। इसी बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम को इस महीने के अंत में श्रीलंका में शुरू होने वाली सीरीज से एक नया कोच मिलेगा। इसके लिए दो नाम को शॉर्टलिस्ट भी किया जा चुका है।

टीम को जल्द मिलेगा नया कोच

भारतीय किक्रेट टीम के कोच के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति ने साक्षात्कार आयोजित किया है। वहीं इसके बाद दो नाम ऐसे हैं जिन्हें शॉर्टलिस्ट भी कर लिया गया है। इस लिस्ट में एक नाम गौतम गंभीर का हैं वहीं दूसरा नाम पूर्व भारतीय महिला कोच डब्ल्यू वी रमन का हैं। वहीं इसे लेकर कहा गया कि कोच और चयनकर्ता दोनों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी। टीम का नया कोच श्रीलंका सीरीज से जुड़ेगा।

नए कोच का कार्यकाल 2027 तक रहेगा

बता दें कि नए कोच बनने के बाद उनका कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से शुरू होकर 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा। इस दौरान भारतीय किक्रेट टीम को ICC के 5 टूर्नामेंट खेलने हैं। जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी, टी-20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2 साइकिल शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक भारतीय किक्रेट टीम को नया हेड कोच श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज से मिलेगा। इस सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी।

हेड कोच से राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म

राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने नवंबर साल 2021 में भारत का हेड कोच बनाया गया। उस वक्त टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। फिर साल 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप के बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था जिसे बाद में टी-20 वर्ल्ड कप तक बढ़ा दिया गया।

 


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News