team India: कोहली-गांगुली विवाद पर अफरीदी का बयान

सौरव गांगुली और विराट कोहली के बयान बाजी के बाद आई शाहिद अफरीदी के प्रतिक्रिया।कहा खिलाड़ियों और बोर्ड में सामाजिक होना चाहिए। यह बातें मीडिया में शोभा नहीं देती।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय क्रिकेट में (team India) विवादों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वनडे में विराट कोहली से कप्तानी छीनने के बाद दुनियाभर के क्रिकेटर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वनडे टीम में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाने और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और कोहली के बीच बयानबाजी फिलहाल भारतीय क्रिकेट के ड्रेसिंग रूम का हाल गर्म कर रखा है।

यहां भी देखें- टेस्ट मैच रद्द होने से बौखलाहट में English Team! 3 खिलाड़ियों ने लिया ये बड़ा फैसला

गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई ने कोहली से कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था, जबकि कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि बोर्ड उनसे ऐसा कुछ नहीं कहा था। अब इस सब पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने प्रतिक्रिया देते खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच पारदर्शिता होने की बात पर जोर दिया।

यहां भी देखें- Virat Kohli की कैप्टंसी पर खतरा, रोहित शर्मा कर सकते हैं मेजबानी

अफरीदी ने टीवी इंटरव्यू में कहा, ‘इस मामले को और बेहतर तरीके से हैंडल किया जा सकता था। मेरा मानना रहा है कि ऐसे मामलों में क्रिकेट बोर्ड का रोल काफी अहम हो जाता है। सेलेक्शन कमेटी किसी भी चीज के बारे में उस खिलाड़ी को साफ-साफ बताएं, कि हमारा प्लान यह है। अफरीदी ने आगे कहा कि सर की बातें जब मीडिया से पता चलती है तो यह टीम और बोर्ड दोनों के लिए मुश्किलें पैदा करता है।

यहां भी देखें- BCCI का बड़ा फैसला, विराट कोहली की जगह लेंगे रोहित शर्मा, संभालेंगे भारतीय ODI टीम की कप्तानी

बता दें कि टीम इंडिया फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है और यहां विराट कोहली केवल टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे। वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में है। 26 दिसंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा नहीं है, जिसका कारण उनकी चोट बताई जा रही है। 19 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के पहले रोहित का भारतीय दल में जुड़ना लगभग तय माना जा रहा है।