जून 2022 तक बनकर तैयार होगा देश का पहला दिव्यांग स्टेडियम, ये होगी खासियत

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर में तैयार हो रहे देश के पहले दिव्यांग स्टेडियम(Divyang Stadium) (खेल परिसर) की प्रगति को  देखने केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेन्द्र कुमार  (Union Minister of Social Justice and Empowerment Virendra Kumar) रविवार को ग्वालियर आये।  उन्होंने निर्माणाधीन दिव्यांग स्टेडियम (खेल परिसर) को देखने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण हर हाल में जून 2022 तक पूरा हो जाना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि दिव्यांग खेल परिसर में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न हो साथ ही सभी कार्य अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप पूरे कराए जाएँ।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री  वीरेन्द्र कुमार ने रविवार को ग्वालियर पहुँचकर गोले का मंदिर, मुरैना लिंक रोड़ पर शर्मा फार्म हाउस के पास तैयार हो रहे दिव्यांग स्टेडियम (खेल परिसर) का निरीक्षण किया। साथ ही संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर दिव्यांग खेल परिसर के सभी कार्यों की बारीकी से समीक्षा की। केंद्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि दिव्यांग खेल परिसर में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न हो। साथ ही सभी कार्य अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप पूर्ण कराए जाएँ। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी व  हरीश मेवाफरोश सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय राजीव सिंह सहित दिव्यांग खेल परिसर के निर्माण से जुड़े विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....