भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले 5वें टेस्ट मैच में होगा कुछ नया, जानें क्या?

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में पहली बार कोई प्लेयर फील्डिंग के दौरान हेलमेट में कैमरा लगाकार मैदान में दिखाई देगा। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। क्रिकेट के इतिहास में एक बार फिर कुछ नया देखने को मिलेगा। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में पहली बार कोई प्लेयर फील्डिंग के दौरान हेलमेट में कैमरा लगाकार मैदान में दिखाई देगा। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा।

स्काई स्पोर्ट करने वाला है एक एक्सपेरिमेंट

मामला कुछ ऐसा है की स्काई स्पोर्ट्स एक नई डिवाइस लॉन्च करने वाला है। क्रिकेट के हर मूव को कवर करने के लिए ये एक्सपेरिमेंट किया जा रहा है। टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट मैच में ये एक्सपेरिमेंट इंग्लैंड के प्लेयर ओली पोप के साथ होगा। ओली पॉप अपने हेलमेट में कैमरा लगाकर फील्डिंग करते हुए देखे जाएंगे।

ये भी पढ़े … गोली बरसाने वाले जवानों ने इंडो तिब्बत बॉर्डर पर गाया आफरीन आफरीन, वीडियो देख बहल जाएगा मन

क्या होंगे कैमरे के फीचर्स

ओली पोप ये कैमरा तभी लगाएंगे, जब वह शॉर्ट लेग में फील्डिंग करेंगे। इस नई पहल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भी मंजूरी दे दी है।

इस कैमरे में कोई आवाज रिकॉर्ड नहीं होगी। आवाज के लिए पहले से ही स्टंप माइक का प्रयोग किया जाता है।

भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 घोषित

भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 घोषित हो चुकी है। इसमें ओली पोप को जगह मिली है। इनके साथ ही इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को भी जगह मिली है।

ये भी पढ़े … एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस ने संभाला उप-मुख्यमंत्री का कार्यभार

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पोट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन