Asia Cup Records: एशिया कप में इन खिलाड़ियों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, यहां देखें टॉप 5

Diksha Bhanupriy
Published on -

Asia Cup Records List: इस साल होने वाला एशिया कप लगातार चर्चा में बना हुआ है और इसे 50 ओवर का कर दिया गया है। इस टूर्नामेंट में वैसे तो 3 देशों का दबदबा देखने को मिला है, लेकिन अन्य देश भी इसमें अपनी मौजूदगी दर्ज करवाते रहें हैं। पिछली बार विनर श्रीलंका बना था लेकिन इस बार मुकाबला काफी धमाकेदार होने वाला है।

एशिया कप में होने वाले मैच, टीम और खिलाड़ी के बारे में तो सभी लोगों को पता है। लेकिन आज हम आपको बताते हैं कि अब तक इस टूर्नामेंट में किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

एशिया कप के रिकॉर्ड्स

सनथ जयसूर्या

पिछली बार विजेता रही टीम श्रीलंका के खिलाड़ी सनथ जयसूर्या ने अब तक एशिया कप के सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। क्रिकेटर ने 25 मैचों के दौरान खेली गई 24 पारियों में 1220 रन बनाए हैं और तीन शतक के साथ 6 अर्धशतक भी बनाए हैं।

Asia Cup Records

कुमार संगकारा

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर भी श्रीलंका के खिलाड़ी कुमार संगकारा का नाम है। 24 मैचों की 23 पारियों में उन्होंने 1075 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है और 2 शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं।

Asia Cup Records

सचिन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं। 23 मैचों की 21 पारियों में उन्होंने 971 रन बनाए हैं। उन्होंने सिर्फ 7 अर्धशतक लगाए हैं, उनके नाम एक भी शतक नहीं है। सचिन एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

Sachin

शोएब मलिक

पाकिस्तान के पूर्व कैप्टन और बैट्समैन शोएब मलिक ने 17 मैचों में खेल के 15 पारियों में 786 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने 3 अर्धशतक भी बनाए हैं।

Shoaib

रोहित शर्मा

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा का नाम शामिल है। 22 मैचों की 21 पारियों में उन्होंने 745 रन बनाए हैं और छह अर्धशतक के साथ एक शतक लगाया है।

Rohit sharma

अर्जुन रणतुंगा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन ने एशिया कप में 19 मैचों की 19 पारियों में 741 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है, उन्होंने छह अर्धशतक लगाए हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News