WPL 2024 में इन खिलाड़ियों ने मारी बाजी, ऑक्शन में सबसे ज्यादा लगी बोली

WPL 2024

WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के लिए शनिवार को खिलाड़ियों का ऑक्शन था। जिसमें 165 खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। जहां 30 खिलाड़ियों को टीमों द्वारा खरीद लिया गया है। आइए जानते हैं कि WPL 2024 में ऐसे टॉप 5 खिलाड़ियों को जिनको सबसे ऑक्शन में सबसे ज्यादा में खरीदा गया है।

एनाबेल सदरलैंड

एनाबेल सदरलैड ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं। जिनको दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे ज्यादा 2 करोड़ रुपए की रकम में खरीद गया है। बता दें सदरलैंड की बेस प्राइस 40 लाख रुपए थी।

काशवी गौतम

काशवी गौतम को गुजरात जाइंट्स की तरफ से 2 करोड़ की रकम में खरीदा गया है। इनकी बेस प्राइस 10 लाख रुपए था। वहीं ये अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

वृंदा दिनेश

वृंदा दिनेश कर्नाटक की तरफ से क्रिकेट खेलती हैं। इनको लखनऊ वॉरियर्स की तरफ से 1 करोड़ 30 लाख की रकम से खरीदा गया है। बता दें इनकी बेस प्राइस 10 लाख रुपए थी।

शबनीम इस्माइल

शबनीम इस्माइल दक्षिण अफ्रीका की खिलाड़ी हैं। उनका बेस प्राइस 40 लाख रुपए था। जिसे मुंबई इंडियंस ने 1 करोड़ 20 लाख की रकम के साथ खरीदा है।

फोएबे लिचफील्ड

फोएबे लिचफील्ड ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी हैं। जिन्हें गुजरात जाइंट्स ने 1 करोड़ रुपए की रकम के साथ अपनी टीम में शामिल किया है। बता दें इस खिलाड़ी का बेस प्राइस 30 लाख रुपए था।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News