इंडियन क्रिकेट टीम से इन दो खिलाड़ियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता…

भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी (Players) जिन का क्रिकेट (Cricket) करियर डामाडोल स्थिति में है आइए जानते हैं कौन है यह दो खिलाड़ी।

खेल, डेस्क रिपोर्ट। यह सभी जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) में आना बहुत ही मुश्किल है पर भारतीय टीम में बने रहना उससे भी ज्यादा मुश्किल है। क्योंकि अगर आप नहीं अच्छा खेले तो आप ज्यादा दिन के मेहमान नहीं रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ और भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बना सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी (Players) जिन का क्रिकेट (Cricket) करियर डामाडोल स्थिति में है आइए जानते हैं कौन है यह दो खिलाड़ी।

यह भी पढ़ें…दिवाली के दिन अमिताभ बच्चन के घर “जलसा” में छाई रही खामोशी, जाने क्यों ?

मनीष पांडे : सिलेक्टर्स ने मनीष पांडे का करियर T20 वर्ल्ड कप के पहले से ही खत्म होने की कगार पर कर दिया है। मनीष पांडे करियर लगभग खत्म माना जा रहा है। क्योंकि इंडियन क्रिकेट टीम में बड़े से बड़े खिलाड़ी मौके की तलाश में रहते हैं। मनीष पांडे ने अभी तक T20 इंटरनेशनल में अभी तक 39 मैच खेले हैं। जिनमें से उन्होंने 44.31 के औसत से और 126.15 के स्ट्राइक रेट से अभी तक कुल 709 रन बनाए हैं। मनीष पांडे कभी भी अपने फॉर्म को लेकर कंसिस्टेंट नहीं रहे हैं इसी के चलते उनका इंडियन क्रिकेट टीम में अंदर-बाहर होना लगा रहता है। हाल ही में हुए श्रीलंका के साथ मैच में मनीष पांडे के पास मौका था पर मनीष कोई कमाल नहीं दिखा पाए। अब उनकी भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी लगभग नामुमकिन है।

कुलदीप यादव : एक समय था जब कुलदीप यादव भारतीय क्रिकेट टीम की सबसे मजबूत कड़ी माने जाते थे। लेकिन इस साल T20 वर्ल्ड कप आते-आते भारतीय टीम से बाहर हो चुके हैं। देखा जाए तो महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद से ही कुलदीप यादव के करियर का पतन भी शुरू हो गया था। धोनी के संन्यास लेने के बाद सही कुलदीप यादव का खेल भी बिगड़ता चला गया। उनकी गेंदबाजी मंद पड़ने लगी। कुलदीप यादव ने टीम इंडिया के लिए 23 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं जिनमें 14.21 की औसत से और 7.15 के इकोनामी रेट से अभी तक मात्र 41 विकेट झटके हैं। कुलदीप यादव में टैलेंट की कमी नहीं है वे काफी खास तरह की गेंदबाजी करते हैं पर उनके गिरते कैरियर को देखकर उनका भारतीय क्रिकेट टीम में वापस आना लगभग नामुमकिन सा लग रहा है।

यह भी पढ़ें… T20 Cricket World Cup 2021 : भारत की उम्मीदें बरकरार, स्कॉटलैंड को हराया