IPL 2024: गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी ने MI के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड, ड्वेन ब्रावो से की बराबरी

मोहित शर्मा ने IPL में डेब्यू साल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम से किया था। वहीं IPL 2014 में मोहित ने 16 मैचों में 23 विकेट हासिल करने में कामयाबी हासिल किए थे।

Mohit Sharma

IPL 2024 GT VS MI: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की 17वें सीजन का पांचवा मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। जहां गुजरात की टीम ने मुंबई को 6 विकेट से हराकर विजयी आगाज किया। वहीं टीम के एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन दिखाते हुए पहले ही मैच में एक रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है।

इस खिलाड़ी ने बनाया रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस टीम के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी की। इस दौरान मोहित ने 4 ओवर में 2 विकेट लेकर 32 रन दिए। वहीं इस 2 विकेट के बदौलत उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। दरअसल, MI के खिलाफ मोहित शर्मा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से पहले गेंदबाज बन गए हैं। आपको बता दें मोहित ने चेन्नई की तरफ से खेल चुके ड्वेन ब्रावो की बराबरी कर ली है। ब्रावो ने मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा 33 विकेट हासिल किए हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।