टोक्यो ओलंपिक्स 2020 : मेरीकॉम ने किया प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश, तीसरे दौर में मनिका बत्रा

 

दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम  (Mc Mary Com)  ने 25 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics ) फ्लाईवेट कैटेगरी में पहली बाधा आसानी से पार कर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। छह बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम  ने कोकुजिकाम एरेना में राउंड ऑफ 32 मुकाबले में डोमिनिकन गणराज्य की मिग्वेलिना गार्सिया हर्नादेज को 4-1 से हराया। मैरीकॉम  को मुक्केबाजी में भारत के लिए पदक का बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

वहीं भारत की अग्रणी महिला टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा ने महिला एकल टेबल टेनिस स्पर्धा के दूसरे दौर में यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का पर सनसनीखेज जीत हासिल कर तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। मनिका टेबल टेनिस एकल मुकाबलों मे तीसरे दौर में जाने वाली पहली भारतीय हैं। मनिका ने विवार को मेट्रोपॉलिटन जिमनैजियम में 0-2 से पिछड़ने के बाद टोक्यो में 57 मिनट तक चले मैच में मार्गरीटा पर 4-11, 4-11, 11-7, 12-10, 8-11, 11-5, 11-7 से जीत हासिल की।

बता दें, कि टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) के पहले दिन 49 किलो ग्राम वेटलिफ्टिंग में भारत की मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीतकर खाता खोल दिया है।
वही टेनिस महिला युगल में बड़ी निराशा साथ लगी है। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना पहले दौर में बाहर हो गई हैं। दोनों ने शुरुआत अच्छी की और पहला सेट 6-0 से जीता। दूसरे सेट और मैच के लिए 5-3 पर सर्विस कर रही थीं, लेकिन यूक्रेन की ल्यूडमिला और नादिया किचेनोक ने अपनी लय हासिल कर ली और तीसरा सेट टाई-ब्रेकर के लिए मजबूर कर दिया। आखिर में यूक्रेन की जोड़ी ने मैच को 6-0, 6-7(0), 8-10 से जीत लिया।

टोक्यो ओलंपिक खेलों का आज यानी 25 जुलाई को तीसरा और अहम दिन है। आज भारत के एथलीट निशानेबाजी, हॉकी, टेबल टेनिस, स्वीमिंग, बैडमिंटन, बॉक्सिंग में शिरकत करते दिखेंगे।