आखिर क्यूं हर भारतीय बन गया है क्रिकेट अंपायर रिचर्ड केटलबोरो का दीवाना, देखें खबर

Umpire Richard Kettleborough

India Vs Bangladesh WC Match : भारत ने आज बांग्लादेश को 7 विकेट की मात देकर वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत दर्ज की है। पहले गेंद और फील्डिंग से जडेजा ने और फिर बल्ले से रोहित और विराट ने तो मानो क्रिकेट फैंस का दिल ही जीत लिया।

कोहली के शतक में रिचर्ड का हाथ

विराट कोहली की शतकीय पारी ने उनके चाहने वाले करोड़ों फैंस के चहेरे पर मानो 24 कैरेट की स्माइल ला दी हो। निश्चित तौर पर विराट के आज के शतक में उनके बेहतरीन खेल और जबरदस्त स्ट्रेंथ का तो हाथ है ही लेकिन आज अगर विराट के शतक का सबसे बड़ा योगदान किसी को जाता है तो वो हैं फील्ड अंपायर रिचर्ड केटलबोरो।

अंपायर ने नहीं दिया गेंद को वाइड बाल करार

दरअसल जब विराट 41 वे ओवर की पहली गेंद पर स्ट्राइक पर आए तब नसुम अहमद को गेंदबाजी दी गई। इस वक्त भारत का स्कोर बांग्लादेश के बराबर था और जीत के लिए मात्र एक रन की कवायत थी। नसुम ने जब पहली ही गेंद डाली तो इरादन या गैरइरादन लेग स्टंप के बाहर वाइड बाल फेंकी। लेकिन पूरे दर्शक खुशी से तब झूम उठे जब अंपायरिंग कर रहे रिचर्ड केटलबोरो ने इस गेंद को वाइड न देते हुए सही गेंद करार दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर कोहली ने लंबा छक्का मार कर अपना 48 वा शतक पूरा कर लिया। निश्चित तौर पर अगर अंपायर केटलबोरो उस बाल को वाइड करार देते तो न केवल कोहली का शतक अधूरा रह जाता बल्कि करोड़ों हिंदुस्तानी फैंस के दिल भी टूट जाते।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News