अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल: भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला आज, 1.30 बजे से शुरू होगा मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच आज होने वाला है। मैच बेनोनी के विलोमूर पार्क में दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा, वहीं इससे पहले टॉस दोनों टीमों के लिए अहम् होगा। दोपहर 1:00 बजे मैच के लिए टॉस किया जाएगा। आपको बता दें ऐसा तीसरी बार होगा जब दोनों देशों के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा। हालांकि इसमें भारत का पलड़ा भारी है और भारत ने फाइनल में दो बार ऑस्ट्रेलिया को हराया है।

Rishabh Namdev
Published on -

Under-19 World Cup Final: एक बार फिर क्रिकेट प्रेमियों के बीच वर्ल्डकप ट्रॉफी को लेकर उत्साह बन रहा है। दरअसल एक बार अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जाना है। इससे पहले साल 2023 में भारत के और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्डकप का फाइनल खेला गया था। जिसमे भारतीय फैंस की ट्रॉफी उठाने की उम्मीदें ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ दी थी लेकिन अब हमारे देश के युवाओं के पास उसका बदला लेने का पूरा मौका होगा जब अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में आज दोनों टीमें एक बार फिर मैदान में उतरेगी।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था:

इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2018 में फाइनल मुकाबला खेला गया था। जिसमे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी थी। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत सबसे सफल टीम बनने का मुकाम हासिल किया है। टीम ने पांच मैचों में सभी को मात दी है। साथ ही अंडर-19 वर्ल्ड कप में इस समय तक पांच टाइटल भारत जीत चूका हैं।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।