खेल, डेस्क रिपोर्ट। इंग्लैंड (England) की महिलाओं और भारत की महिलाओं के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला (T20 series) का पहला मैच शनिवार की रात नॉर्थम्प्टन में बारिश के कारण खराब हो गया। इससे पहले हीथर नाइट की टीम ने डीएलएस विधि (DLS method) से 18 रन से जीत दर्ज की थी। लेकिन ट्विटर पर वायरल हो रहे वीडियो के साथ भारत की हरलीन देओल (Harleen Deol) इस मैैैच में प्रतिभा का एक क्षण रही।

भारत की खिलाड़ी हरलीन देओल ने शनिवार की रात अच्छी तरह से सेट इंग्लैंड बल्लेबाज एमी एलेन जोन्स को आउट करने के लिए एक शानदार कैच लिया और एमी को अर्धशतक तक पहुंचने से पहले आउट कर दिया। हरलीन देओल ने अपने एथलेटिक्स कौशल का इस्तेमाल किया और सीमा रस्सियों (boundary) पर पूर्णता के लिए कूद, गेंद को Boundary के अंदर फेंका और फौरन गजब का कैच लपक लिया। वह महिला क्रिकेट में अब तक लिए गए खूबसूरत कैचों में से एक था। जोन्स ने 27 गेंदों में 4 चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। वह 19 वें ओवर के दौरान शिखा पांडे का शिकार हुईं।

Read More: Petrol-Diesal Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी इजाफा, पड़ेगा असर, कमलनाथ ने सरकार को घेरा

मैदान में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए, हरलीन ने एमी जोन्स का शानदार कैच लेने के लिए बाउंड्री रोप पर शानदार कलाबाजी का प्रदर्शन किया। बाउंड्री-रस्सी कैच (boundary catch) क्रिकेट में सबसे खास Catch Out में से एक है। इन कैच को लेने में खिलाड़ियों को न केवल गेंद को पकड़ते समय सुरक्षित और संयमित रहना होता है, बल्कि बाउंड्री रोप से भी अवगत होना होता है। ऐसे में छोटी-छोटी गलतियां खिलाड़ियों को बड़ी कीमत चुका सकती हैं, लेकिन देओल ने बाउंड्री कैच की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए।

भारत ने 3 मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टी20 में मैदान में अविश्वसनीय क्षमता का प्रदर्शन किया। इससे पहले भारत की दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड बल्लेबाज हीथर नाइट को अपनी ही गेंदबाजी पर शानदार रन आउट किया था। इसके बाद हरमनप्रीत कौर ने एक शानदार डाइविंग कैच के साथइंग्लिश बल्लेबाज नट साइवर को आउट किया लेकिन अगला पल उन सभी में सबसे खूबसूरत था।जब देओल ने बाउंड्री कैच लपका।

एमी जोंस 26 गेंदों में 43 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही थीं, तभी उन्होंने वाइड लॉन्ग ऑफ की तरफ शिखा पांडे को हिट किया। ऐसा लग रहा था कि गेंद बाउंड्री के बाहर गिर जाएगी लेकिन हरलीन ने गेंद को सफाई से पकड़ते हुए पहले उसे बाउंड्री के अंदर फेंका और ड्राइव कर शानदार कैच लपक बल्लेबाज को चलता किया। उनके इस कैच की क्रिकेट दिग्गजों ने भी तारीफ की है। साथ ही हरलीन सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।