Virat Kohli और Gautam Gambhir फिर हुए आमने-सामने, BCCI द्वारा जारी किए गए वीडियो ने मचाई खलबली

BCCI द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है, जिसने क्रिकेट फैंस के बीच खलबली मचा दी है। इस खबर में जानिए क्या है इस वीडियो में जो क्रिकेटप्रेमियों के बीच जमकर सुर्खियां बटोर रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर यानी कल से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने वाली है। वहीं इस मैच से पहले BCCI द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है, जिसने क्रिकेट फैंस के बीच खलबली मचा दी है। दरअसल BCCI ने भारतीय कोच Gautam Gambhir और Virat Kohli का एक वीडियो जारी किया है। बता दें कि इस वीडियो में विराट और गंभीर दोनों आमने-सामने दिखाई दे रहे हैं।

हालांकि इस बार क्रिकेट के मैदान पर नहीं, इस बार दोनों एक इंटरव्यू के दौरान आमने-सामने दिखाई दे रहे हैं। दरअसल BCCI द्वारा जारी इस वीडियो में Virat Kohli गौतम गंभीर का इंटरव्यू लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद सभी क्रिकेटप्रेमियों में इसे लेकर चर्चा हो रही है।

इस वजह से चर्चा में है यह इंटरव्यू:

दरअसल अक्सर Virat Kohli और Gautam Gambhir को लेकर चर्चा होती रहती है। बता दें कि इसकी वजह दोनों के बीच क्रिकेट मैदान पर हुई कहा-सुनी को माना जाता है। दरअसल जब भी दोनों प्लेयर आमने-सामने क्रिकेट के मैदान पर होते हैं, तो दोनों के बीच कई बार कहा-सुनी हो जाती है। हालांकि दोनों ने मिलकर 2011 में भारत को वनडे विश्वकप में विजेता बनाने में मदद की थी। लेकिन आईपीएल के मैदान में कई बार दोनों खिलाडी आमने-सामने आ चुके हैं। ऐसे में दोनों के बीच का यह इंटरव्यू क्रिकेटप्रेमियों के लिए चर्चा का विषय बन गया है।

विराट के सवालों का गंभीर ने दिया जवाब

वहीं इस बार क्रिकेट के मैदान की जगह दोनों एक इंटरव्यू में साथ में नजर आए हैं। इस इंटरव्यू में विराट कोहली और गौतम गंभीर की केमिस्ट्री शानदार नजर आ रही है। जानकारी के अनुसार इंटरव्यू में विराट कोहली गौतम गंभीर से सवाल पूछते हुए नजर आ रहे हैं। जिसका जवाब गौतम गंभीर शानदार तरीके से देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

जानिए क्या बोले गौतम गंभीर?

दरअसल वीडियो में देखा जा सकता है कि गंभीर ने बातचीत की शुरुआत करते हुए कहा, “मुझे अच्छी तरह याद है कि ऑस्ट्रेलिया में आपकी सीरीज बेहद शानदार रही थी, जहां आपने काफी रन बनाए थे। ये अनुभव मेरे लिए वैसा ही था जैसा मैंने नेपियर में खेलते समय महसूस किया था। जब मैं उस मैच को याद करता हूं, तो सोचता हूं, क्या मैं फिर से ढाई दिन तक लगातार बल्लेबाजी कर सकता हूं? मुझे लगता है कि अब ऐसा करना मेरे लिए मुमकिन नहीं है, क्योंकि उस समय के बाद मैं फिर कभी उस ज़ोन में नहीं जा पाया हूं।”

कोहली ने पुछा कड़ा सवाल:

वहीं गंभीर ने बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, “इसीलिए मैं समझ सकता हूं कि उस ज़ोन में होना कैसा लगता होगा, जो वास्तव में एक अद्भुत एहसास है। मुझे यकीन है कि आपने भी कई बार इसे महसूस किया होगा।” जानकारी दे दें कि इस पर विराट कोहली ने गंभीर से पूछा कि, “जब आप बल्लेबाजी कर रहे थे, उस दौरान आपकी विपक्षी खिलाड़ियों से कहासुनी हुई थी, तो क्या आपको लगा कि इससे आप अपने ज़ोन से बाहर आ सकते हैं और फिर आउट होने लगे, या आपने खुद को और अधिक प्रेरित बनाए रखा?”

दरअसल कोहली के इस सवाल पर गंभीर ने हंसते हुए कहा कि, “तुम्हारे मुझसे ज्यादा विवाद हुए हैं, इसलिए इस सवाल का जवाब भी तुम मुझसे बेहतर दे सकते हो।” इसके बाद दोनों ही जोर से हंसने लगे। वहीं क्रिकेट फैंस को विराट और गंभीर के बीच की यह दिलचस्प बातचीत खूब पसंद आ रही है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News