Virat Kohli ने आईपीएल में बनाए शानदार रिकॉर्ड्स, 8 शतकों के साथ फील्डिंग में भी दिखाया कमाल

विराट कोहली ने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने का खिताबएक बार फिर अपने नाम कर लिया है। चलिए उनके रिकॉर्ड्स जानते हैं।

Virat Kohli

Virat Kohli: विराट कोहली अपने फैंस के बीच किंग कोहली के नाम से मशहूर हैं। हालांकि, यह नाम उन्हें इतनी आसानी से नहीं मिला है इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। बीते दिन कोहली को एक बार फिर अपना जलवा दिखाते हुए देखा गया। वह आईपीएल 2024 में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

कोहली का शानदार शतक

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कल खेले गए टूर्नामेंट में कोहली ने 72 गेंद में 12 चौकी और चार छक्के लगाए और कल 113 रनों की पारी खेली। आईपीएल में यह कोहली का आठवां शतक था। अब वह इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। चलिए आज हम आपको उनके बाकी के रिकार्ड्स बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।