बुलंदियों पर किंग कोहली, इंस्टाग्राम पर हुए 200 मिलियन फॉलोअर्स, बस रोनाल्डो और मेसी आगे

ऐसा करने वाले कोहली पहले क्रिकेट खिलाड़ी बन गए है। ओवरआल खेलों की बात करे तो उनसे आगे बस क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ‘फॉर्म अस्थायी है जबकि क्लास स्थायी है’ (form is temporary while class is permanent), ये वाक्य किंग कोहली के जीवन पर सटीक बैठता है। काफी लम्बे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली की शोहरत में कोई कमी नहीं आई है बल्कि इसके उलट चैंपियन खिलाड़ी नई बुलंदियों को छू रहा है। इंस्टाग्राम पर 200 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा छूते ही, ऐसा करने वाले कोहली पहले क्रिकेट खिलाड़ी बन गए है। ओवरआल खेलों की बात करे तो उनसे आगे बस क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी है।

इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद विराट कोहली ने इंस्टाग्राम के सफर पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें निजी के साथ-साथ प्रोफेशनल जीवन की भी झलकियां है। आप भी देखिये ये वीडियो –

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

आईपीएल सीजन रहा फ्लॉप

क्रिकेट जगत की रन मशीन के बल्ले को पिछले पिछले कुछ दिनों से जंग लग गया है। 2019 के बाद से शतक का इंतजार कर रहे किंग कोहली का आईपीएल 2022 सीजन भी औसत ही रहा, जहां उन्होंने 16 मैचों में 22.73 की औसत और 115.99 के स्ट्राइक रेट से महज 341 रन ही बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक जरूर निकले, लेकिन तीन बार वह खाता भी नहीं खोल पाए।

ये भी पढ़े … 21 साल के सुवेद पारकर ने डेब्यू पर ही जड़ा दोहरा शतक, अपने कोच के 28 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

अफ्रीका सीरीज के लिए कोहली को मिला आराम

पूर्व कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड दौरे के मद्देनजर आगामी साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया गया है। अफ्रीका भारत से 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आई है, जिसका पहला मैच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर खेला जाएगा।

इन स्पोर्ट्स स्टार्स के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

क्रिस्टियानो रोनाल्डो – 451 मिलियन
लियोनल मेसी – 334 मिलियन
विराट कोहली – 200 मिलियन
नेमान जूनियर – 175 मिलियन
लेब्रॉन जेम्स – 123 मिलियन