सहवाग ने X पर बताई “ पाकिस्तान जिंदाभाग!” लिखने की वजह, पढ़ें

Amit Sengar
Published on -
Virender Sehwag

World Cup 2023 : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड को जीत मिलने के बाद एक ट्वीट किया था। जिसमें न्यूजीलैंड की जीत की वजह से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई थी। सहवाग ने बाय-बाय पाकिस्तान का एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- पाकिस्तान जिंदाभाग। घर वापसी के लिए सुरक्षित उड़ान हो। इसके बाद सहवाग को सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ट्रोल किया। जिसके बाद अब सहवाग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर सभी को उसका जवाब दिया है।

सहवाग ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

वीरेंद्र सहवाग ने इस बार पिछले साल 10 नवंबर को स्क्रीनशॉट शेयर किया। उसी दिन भारतीय टीम इंग्लैंड से हारकर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुई थी। तब पाकिस्तानी भारत को मजाक बना रहे थे। उसके नीचे लिखा है- प्रत्येक क्रिया की बराबर और विपरीत प्रतिक्रिया होती है। सहवाग ने अपने कैप्शन में लिखा, ’21वीं सदी में 6 वनडे वर्ल्ड कप हो चुके हैं। 6 प्रयासों में, 2007 में केवल एक बार हम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए और पिछले 6 विश्व कप में से 5 में हम क्वालीफाई कर पाए हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान 2011 में 6 प्रयासों में केवल एक बार सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सका है।’

सहवाग ने आगे लिखा- वे आईसीसी और बीसीसीआई पर गेंदों और पिच को बदलने जैसे हास्यास्पद आरोप लगाते हैं। जब उन्हें हराने के बाद जब किसी अन्य टीम से हार जाते हैं तो उनके प्रधानमंत्री हमारा मजाक उड़ाते हैं। यहां पहुंचने पर उनके खिलाड़ियों ने हमारे सैनिक का मजाक उड़ाने के लिए हैदराबाद में चाय का आनंद लेने की तस्वीरें व्यंग्य के साथ पोस्ट करते हैं।

जो अच्छा है वो उसके साथ अच्छे हैं

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि जो अच्छा है वो उसके साथ अच्छे हैं और जो ऐसा व्यवहार करेगा उसे सूद समेत वापस भी लौटाया जाएगा। वीरू ने आगे लिखा, ‘पीसीबी प्रमुख कैमरे पर हमारे देश को दुश्मन मुल्क कहते हैं। और वे अपनी नफरत के बदले प्यार की उम्मीद करते हैं। और उपदेश देने वालों हमेशा दोतरफा रास्ता होता है। जो अच्छा व्यवहार करे उसके साथ हम बहुत अच्छे हैं, और जो ऐसा व्यवहार करे तो सही मौके पर सूद समेत लौटना ही मेरा तरीका है। मैदान पर भी, मैदान के बाहर भी।’


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News