IPL के इतिहास में किन बल्लेबाजों ने 20वें ओवर में लगाए हैं सर्वाधिक छक्के और चौके

हम ऐसे बल्‍लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्‍होंने IPL के इतिहास में पारी के अंतिम 20वें ओवर में सबसे ज्‍यादा छक्‍के और चौके मारे हैं।

खेल जगत, डेस्क रिपोर्ट। इस समय हम सभी IPL T20 का आनंद ले रहे है, जिसमे हर एक दिन मैच रोमांचक होते जा रहे है। जैसा की हर T20 मैच से हम छक्के और चौको की बारिश होते देखते है। किसी भी T20 मैच में अंतिम पांच ओवर सबसे महत्‍वपूर्ण होते हैं, चाहे वो टीम पहले बल्लेबाजी कर रही हो या लक्ष्य का पीछा कर रही हो। और कोई भी टीम लक्ष्य को आखिरी पांच ओवर में छक्कों और चौको की मदद से आसानी से पा लेती है।

यह भी पढ़ें- Indore News : विधायक आकाश विजयवर्गीय का ये वीडियो इसलिए हो रहा है तेजी से वायरल

बीते सालों में हमने कई बड़े हिटर्स को देखा है, जिन्‍होंने IPL Tournament में अपने दम पर अंतिम ओवरों में मैच का पूरा रुख पलट दिया हो या फिर टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया हो। AB de Villiers, andre russell, Kieron Pollard और MS Dhoni ऐसे कुछ बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने पारी के अंतिम ओवरों में अपनी धमाकेदार बल्‍लेबाजी से दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया है। आइये, आज हम ऐसे बल्‍लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्‍होंने IPL के इतिहास में पारी के अंतिम 20वें ओवर में सबसे ज्‍यादा छक्‍के और चौके मारे हैं।

यह भी पढ़ें- MP News: आखिर क्यों IAS के हाथ जोड़ने और पैर छूने की बात कह रहे विधायक जी?

आइये जानते है, कौन है वो बल्लेबाज़ जो इस लिस्‍ट में टॉप पर है, इसमें हार्दिक पंड्या जोकि 23 छक्के, रोहित शर्मा 23 छक्के, कीरोन पोलार्ड 30 छक्के के साथ टॉप 4 खिलाड़ियों में शामिल हैं। और वो बल्ले बाज़ जो इस लिस्ट को टॉप करते है, वो हमारे पूर्व भारतीय खिलाडी एमएस धोनी हैं जो कि 20 वे ओवर में 50 छक्के जड़ चुके है।