T20 में किस भारतीय गेंदबाज ने सबसे अधिक विकेट लिए है?

t20 में विकेट लेने के मामले में अश्विन ने पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। हरभजन सिंह ने आईपीएल में कुल 150 विकेट लिए थे, लेकिन अश्विन आईपीएल में 152 विकेट ले चुके हैं ऑफ स्पिनर के तौर पर।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। मंगलवार को हुए आरसीबी के खिलाफ मैच में राजस्थान के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट हासिल करके अपनी फिरकी का जादू दिखाया। उन्होंने कुल 4 ओवर में महज 17 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ रविचंद्रन अश्विन ने दो पूर्व भारतीय स्पिनर्स के रिकॉर्ड को पछाड़कर अपना नाम नए रिकॉर्ड के लिए अंकित करवा दिया है। अब वह भारत के सबसे सफल t20 गेंदबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 28 अप्रैल 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

आरसीबी के खिलाफ खेले गए मैच में राजस्थान की तरफ से बॉलिंग करते हुए अश्विन ने रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद और सुयश प्रभूदेसाई का विकेट हासिल किया। 3 विकेट लेते ही अश्विन t20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड पियूष चावला के नाम दर्ज था। जिन्होंने अपने करियर में 270 विकट t20 में लिए थे। 273वां मैच खेलते हुए अश्विन ने यह उपलब्धि हासिल की है। अश्विन भारत के लिए खेले अभी तक 51 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 61 विकेट अपने नाम किया है।

यह भी पढ़ें – MP : कर्मचारियों की कमी से लगातार कार्य प्रभावित, हजार से अधिक पद रिक्त, जल्द होगी भर्ती

t20 में विकेट लेने के मामले में अश्विन ने पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। हरभजन सिंह ने आईपीएल में कुल 150 विकेट लिए थे, लेकिन अश्विन आईपीएल में 152 विकेट ले चुके हैं ऑफ स्पिनर के तौर पर। अश्विन इस मुकाम पर पहुँचने के लिए 175 आईपीएल मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 28.04 के औसत और 6.93 की इकॉनमी से 152 विकेट अर्जित किया है। यह विकट उन्होंने 24.28 के स्ट्राइक रेट से हासिल किये हैं।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में MP BJP कोर ग्रुप की बैठक आज, कई बड़े फैसले की तैयारी, कैबिनेट में फेरबदल-विस्तार पर चर्चा तेज

आईपीएल में 150 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में अब वह आठवें और भारतीय गेंदबाजों में छठे नंबर पर काबिज हो गए हैं। अश्विन से पहले ड्वेन ब्रावो 181, लसिथ मलिंगा 170, अमित मिश्रा 166, पीयूष चावला 157, यजुवेंद्र चहल 157, भुनेश्वर कुमार 151 और हरभजन सिंह 150 इस मुकाम पर पहुंच चुके हैं। सबसे ज्यादा आईपीएल विकेट लेने के मामले में अश्विन अभी छठे पायदान पर है।