कौन है Abhimanyu Easwaran? 29 मैचों में 27 शतक के बाद भी…..अब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में किया गया शामिल

Abhimanyu Easwaran को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से होने वाली बॉर्डर-गावस्कर के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। जिसके बाद उनके नाम की हर तरफ चर्चा की जा रही है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली यह सीरीज भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाली है।

Rishabh Namdev
Published on -
कौन है Abhimanyu Easwaran? 29 मैचों में 27 शतक के बाद भी.....अब बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में किया गया शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जाएगी। वहीं इस सीरीज में भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज Abhimanyu Easwaran को भी मौका दिया गया है। दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली यह सीरीज हमेशा से ही चर्चा का विषय रहती है। वहीं इस बार भी यह सीरीज भारत के लिए और ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

दरअसल भारत को WTC के फाइनल में प्रवेश करने के लिए ऑस्ट्रेलिया से यह सीरीज जीतना जरूरी है। ऐसे में भारतीय टीम के चयन पर चर्चा की जा रही थी। वहीं अब इस टीम का एलान हो गया है जिसमें नए चेहरों को जगह दी गई है।

कौन हैं Abhimanyu Easwaran?

दरअसल Abhimanyu Easwaran घरेलू क्रिकेट में बंगाल की ओर से खेलते हैं। Abhimanyu ने घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि उनके जन्म स्थान की बात करें तो वे मूल रूप से उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले हैं। लेकिन वह डोमेस्टिक क्रिकेट में बंगाल की और से खेलते हैं। घरेलु क्रिकेट के पिछले कुछ सीजन की बात करें तो अभिमन्यु ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया है। जिसके चलते उन्हें भारतीय टीम में मौका दिया गया है। इससे पहले अभिमन्यु ईश्वरन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी टीम में जगह दी गई थी। हालांकि उनका टेस्ट डेब्यू नहीं हो सका था। लेकिन अब उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग 11 में जगह दी जा सकती है।

जानिए अभिमन्यु ईश्वरन का डोमेस्टिक करियर

वहीं अगर अभिमन्यु ईश्वरन के डोमेस्टिक करियर पर नजर डाली जाए तो यह बेहद शानदार रहा है। दरअसल अभिमन्यु ने अब तक 99 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। जिसमें अभिमन्यु ने 49.92 की औसत से 7638 रन बना डालें हैं। इसके साथ ही उन्होंने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 27 शतक और 29 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं अगर 2019-2020 सत्र की बात करें तो उन्होंने रणजी ट्रॉफी में बंगाल की टीम को फाइनल तक पहुंचाया था।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितिश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News