कौन है वो खिलाड़ी जिसने IPL 2022 में अब तक सर्वाधिक रन बनाए और सर्वाधिक विकेट लिए

आईपीएल ने वर्षों से खिलाड़ियों और प्रभावशाली युवाओं के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया है। और हाल के वर्षों में हर्षल और अवेश खान जैसे खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएल में पर्पल कैप टूर्नामेंट के प्रमुख विकेट लेने वाले खिलाड़ी को सौंपी जाती है। यह टोपी टूर्नामेंट के माध्यम से हाथ बदलती रहती है क्योंकि गेंदबाज टूर्नामेंट में सबसे अधिक संख्या में विकेट ले कर अपने मैचों का समाप्त करना चाहते हैं। पिछले सीज़न में आरसीबी के हर्षल पटेल ने पर्पल कैप जीता था। वहीँ उन्होंने ड्वेन ब्रावो के 32 विकेटों की संख्या को बराबर किया, जो एक आईपीएल सीज़न में सबसे अधिक था। हर्षल के पास रिकॉर्ड को अपना बनाने का मौका था, लेकिन एक ड्राप कैच ने उन उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

यह भी पढ़ें – KGF Chapter 2 ने तोड़ा RRR का रिकॉर्ड, कमाई जानकर दंग रह जाएंगे आप

पर्पल कैप दो बार भुवनेश्वर कुमार और ड्वेन ब्रावो ने जीती है। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। जिनमें से तीन मोर्ने मोर्कल, इमरान ताहिर और कैगिसो रबाडा ने अलग-अलग सीज़न में पर्पल कैप अपने नाम की है। आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा और मोहित शर्मा ने भी पर्पल कैप जीती है। लसिथ मलिंगा लंबे समय तक 170 विकेट के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे शानदार गेंदबाज थे। इस साल उन्हें आईपीएल 2022 में ड्वेन ब्रावो ने पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें – E- Scooter में अब तक इस बड़ी गलती के कारण लग रही थी आग, हुआ बड़ा खुलासा

आईपीएल ने वर्षों से खिलाड़ियों और प्रभावशाली युवाओं के लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया है। और हाल के वर्षों में हर्षल और अवेश खान जैसे खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। आइये देखते हैं कि कौन है वह खिलाडी जो इस बार ऑरेंज और पर्पल कैप के रेस में बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें – Morena News: सहकारी बैंक से नलों की टोटियां हुई चोरी, घटना सीसीटीवी में कैद

पर्पल कैप
1. युजवेंद्र चहल (आरआर) 11 मैच 319 रन 22 विकेट
2. कुलदीप यादव (डीसी) 10 मैच 309 रन 18 विकेट
3. कगिसो रबाडा (पीबीकेएस) 10 मैच 323 रन 18 विकेट
4. टी नटराजन (एसआरएच) 9 मैच 303 रन 17 विकेट
5. वानिंदु हसरंगा (आरसीबी) 11 मैच 304 रन 16 विकेट

यह भी पढ़ें – IPL के 14 साल के इतिहास में आखिर कितने खिलाड़ी हो चुके हैं हिट विकेट

ऑरेंज कैप
1. जोस् बटलर (आरआर) 11 मैच 618 रन
2. के. एल. राहुल (एलएसजी) 11 मैच 451 रन
3. शिखर धवन (पीबीकेएस) 11 मैच 381 रन
4. डेविड वार्नर (डीसी) 8 मैच 356 रन
5. क्वांटन डी कॉक (एलएसजी) 11 मैच 344 रन