भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतना क्यों है जरूरी? जानिए किन बदलावों के साथ आज मैदान में उतर सकती है भारतीय टीम

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd Test) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। इस मैच का असर WTC के पॉइंट्स टेबल पर भी नजर आएगा। जानिए भारत के लिए यह मैच क्यों जरूरी है।

Rishabh Namdev
Published on -
भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतना क्यों है जरूरी? जानिए किन बदलावों के साथ आज मैदान में उतर सकती है भारतीय टीम

आज से भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd Test) के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था। हालांकि अब भारत के पास पलटवार करने का अच्छा मौका है। यह मैच भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दरअसल पहले मुकाबले में हार के चलते अब WTC के फाइनल की रेस और रोमांचक हो गई है।

भारत को न्यूजीलैंड से 3 टेस्ट मैच जीतना थे जिसके चलते भारत सीधा फाइनल में प्रवेश कर लेता, मगर पहले मैच में हार के चलते अब भारत को ऑस्ट्रेलिया से भी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जीतना होगा। हालांकि भारत बचे हुए 2 मैच जीतकर फाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर सकता है।

न्यूजीलैंड के लिए खुल जाएंगे WTC के रास्ते

वहीं न्यूजीलैंड की बात की जाए तो आज फिर वह अपने अनुभवी खिलाड़ी केन विलियमसन के बगैर मैदान पर उतरेगी। पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब न्यूजीलैंड को नजर बचे हुए 2 मुकाबले पर है। न्यूजीलैंड अगर बाकी बचे 2 मुकाबले जीत जाता है तो उसके लिए भी WTC के रास्ते खुल जाएंगे। हालांकि भारतीय टीम की कोशिश रहेगी कि न्यूजीलैंड को यह मैच हराया जाए। पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद एक बार फिर न्यूजीलैंड की टीम बिना बदलाव के मैदान में उतर सकती है।

भारतीय टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव

वहीं इस मैच में भारतीय टीम जीत के विचार से उतरेगी। जिसके चलते टीम में बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती हैं। शुभमन गिल के पूरी तरह फिट हो जाने से अब केएल राहुल या शुभमन में से एक को टीम में जगह दी जा सकती है। दरअसल पहले मैच में दोनों ही पारियों में सस्ते में आउट हो जाने के चलते केएल राहुल टीम से बाहर हो सकते है। इसके साथ ही भारतीय टीम इस मुकाबले में पांच बल्लेबाज, एक विकेटकीपर, तीन स्पिनर और दो फास्ट बॉलर के साथ खेलती हुई दिखाई देगी। वहीं टीम मैनेजमेंट एक बड़ा निर्णय ले सकती है, दरअसल इस मुकाबले में बतौर स्पिनर अक्षर पटेल को भी मौका दिया जा सकता है।

आज के मैच के लिए भारत की पॉसिबल प्लेइंग-11 इस प्रकार हो सकती है

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शुभमन गिल / केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News