क्या टूट जाएगा भारत का घर में सीरीज जीतने का सिलसिला? पुणे टेस्ट में हार की कगार पर पहुंची भारतीय टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत हार की कगार पर आ खड़ा हुआ है। दरअसल न्यूजीलैंड ने भारत को 359 रन का बड़ा लक्ष्य दिया है। वहीं भारत ने 200 रन के स्कोर पर अपने 7 विकेट गवा दिए हैं। वहीं भारत को अभी भी जीत के लिए 159 रनों की जरूरत है।

Rishabh Namdev
Published on -
क्या टूट जाएगा भारत का घर में सीरीज जीतने का सिलसिला? पुणे टेस्ट में हार की कगार पर पहुंची भारतीय टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है। वहीं इस मैच में न्यूजीलैंड ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। दरअसल इस मैच भारत हार की कगार पर आ खड़ा हुआ है। हालांकि अभी भी टीम की उम्मीदें रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन पर टिकी हुई है। दरअसल भारत की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही। भारत ने अपना पहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गवाया।

हालांकि रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद टीम को यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने को टीम ने संभाला। लेकिन न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी करते हुए भारत को शुभमन गिल के रूप में बड़ा झटका दिया। जिसके बाद भारत की पारी डगमगाती हुई दिखाई दी।

यशस्वी जायसवाल का शानदार प्रदर्शन

हालांकि टीम को यशस्वी जायसवाल ने अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने तेज गति से रन जोड़े, लेकिन टीम के अन्य खिलाडियों से उन्हें समर्थन नहीं मिल सका। जिसके चलते भारत हार की कगार पर पहुंच गया। यशस्वी जायसवाल ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक लगाया। उन्होंने 77 रन की शानदार पारी खेली। वहीं शुभमन गिल महज 23 रन के स्कोर पर आउट हो गए। जबकि टीम के अन्य बड़े प्लेयर भी कम स्कोर पर पवेलियन की और लौट गए।

न्यूजीलैंड एक बड़े रिकॉर्ड की ओर बढ़ रही

दरअसल मैच का सबसे महत्वपूर्ण पल ऋषभ पंत का विकेट रहा। पंत दूसरी इंनिग में रन आउट हो गए। जिसके चलते भारत को बड़ा झटका लगा। वहीं भारत की उम्मीदें एक बार फिर विराट कोहली पर आ टिकी, लेकिन कोहली भी एम्पायर कॉल के चलते सिर्फ 17 रन के स्कोर पर आउट हो गए। वहीं इस शानदार प्रदर्शन के चलते न्यूजीलैंड एक बड़े रिकॉर्ड की ओर बढ़ रही है। दरअसल अगर न्यूजीलैंड भारत से यह सीरीज जीत जाती है तो एक लंबे अंतराल बाद भारत अपने घर में कोई टेस्ट सीरीज हारेगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News